CG Coal Scam: कोयला घोटाला मामले में सौम्या चौरसिया को मिली जमानत, SC ने इन शर्तों पर दी बेल

CG Coal Scam: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित कोयला घोटाला मामले में बड़ी खबर सामने आई है. छत्तीसगढ़ की निलंबित अधिकारी सौम्या चौरसिया को सुप्रीम कोर्ट ने शर्तों के साथ जमानत दे दी है. बता दें कि मनी लॉंड्रिंग में दिसंबर 2022 में सौम्या चौरसिया को गिरफ़्तार किया गया था.
Chhattisgarh News

सौम्या चौरसिया

CG Coal Scam: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित कोयला घोटाला मामले में बड़ी खबर सामने आई है. छत्तीसगढ़ की निलंबित अधिकारी सौम्या चौरसिया को सुप्रीम कोर्ट ने शर्तों के साथ जमानत दे दी है. बता दें कि मनी लॉंड्रिंग में दिसंबर 2022 में सौम्या चौरसिया को गिरफ़्तार किया गया था. तब से वह जेल में बंद है,  सौम्या चौरसिया कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपसचिव थीं.

2 साल से जेल में बंद है सौम्या चौरसिया 

बता दें कि, राज्य प्रशासनिक सेवा की अफसर सौम्या चौरसिया निलंबित IAS समीर बिश्नोई, रानू साहू और दो साल से जेल में हैं. कोयला लेवी के मामले में ईडी ने सबसे पहले आरोपियों के ठिकानों पर छापे मारे थे. इसी छापे में समीर बिश्नोई, रानू और सौम्या तीनों की संलिप्तता का पता चला था. कड़ी दर कड़ी जांच बढ़ती चली गई और आरोपियों पर ईओडब्ल्यू में भी कोयला और आय से आधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज हुआ है.

ये भी पढ़ें- सर्व आदिवासी समाज ने शुरू की न्याय यात्रा, प्रशासन और स्थानीय विधायक पर लगाए गंभीर आरोप

ED ने 540 करोड़ के घोटाले का किया था खुलासा  

छत्तीसगढ़ में ईडी ने कथित कोयला घोटाले में 540 करोड़ रुपए की अवैध उगाही को लेकर जांच शुरू की थी. जिसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था. वसूली के लिए नियमों में बदलाव किया गया था. जिसके बाद जांच में ईडी ने चल-अचल संपत्तियां जब्त की थी, जिनमें कई बेनामी भी हैं. आयकर विभाग का आरोप है कि ये स्कैम करीब 540 करोड़ रुपए का था.

 

ज़रूर पढ़ें