जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, गोलीबारी में तीन जवान और एक पुलिसकर्मी घायल

कुलगाम और देवसर विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को हुआ था, और अंतिम चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होने वाला है. इस बीच, आतंकी गतिविधियों को लेकर क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है और सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं.
Encounter

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jammu Kashmir Encounter: कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को आतंकियों के खिलाफ चल रही मुठभेड़ में सेना के तीन जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. इन सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह मुठभेड़ ऐसे समय में हो रही है जब जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का माहौल है, जो दस साल बाद आयोजित हो रहे हैं.

कुलगाम और देवसर विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को हुआ था, और अंतिम चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होने वाला है. इस बीच, आतंकी गतिविधियों को लेकर क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है, और सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं.

भारतीय सेना ने एक ‘एक्स’ पोस्ट में कहा, “विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज कुलगाम के अरिगाम में एक संयुक्त अभियान शुरू किया. तलाशी के दौरान, आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी, और मुठभेड़ शुरू हो गई. ऑपरेशन अभी भी जारी है.”

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ कुलगाम के अधिगाम देवसर क्षेत्र में हो रही है, और अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भी बुलाया गया है ताकि आतंकियों को भागने से रोका जा सके. घटना से संबंधित अधिक जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें