महंत Yati Narsinghanand के विवादित बयान से बुलंदशहर में बवाल, गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव

सूचना मिलने के बाद जिला कलेक्टर और एसएसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. डीएम और एसएसपी ने मुस्लिम समाज के धार्मिक नेताओं से बातचीत कर मामला शांत करने का प्रयास किया. पुलिस ने इस दौरान 8 लोगों को हिरासत में लिया है और उनके खिलाफ जांच-पड़ताल की जा रही है.-
Yati Narsinghanand

Yati Narsinghanand

Yati Narsinghanand: गाजियाबाद के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के विवादित बयान ने एक बार फिर सामुदायिक तनाव को जन्म दिया है. शुक्रवार को इस बवाल का असर बुलंदशहर में भी देखने को मिला, जहां मुस्लिम समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव करते हुए स्थिति को और बिगाड़ दिया.

मुस्लिम समाज में फैला आक्रोश

बुलंदशहर के थाना सिकंदराबाद के गाड़ी वाडा इलाके में महंत नरसिंहानंद के बयान के बाद मुस्लिम समुदाय में आक्रोश फैल गया. जुम्मे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए और नारेबाजी शुरू कर दी. जैसे ही पुलिस ने उन्हें शांत करने का प्रयास किया, प्रदर्शनकारियों ने उन पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए.

इस घटना में कुछ सड़क परिवहन वाहनों पर भी पथराव किया गया. सूचना मिलने के बाद जिला कलेक्टर और एसएसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. डीएम और एसएसपी ने मुस्लिम समाज के धार्मिक नेताओं से बातचीत कर मामला शांत करने का प्रयास किया. पुलिस ने इस दौरान 8 लोगों को हिरासत में लिया है और उनके खिलाफ जांच-पड़ताल की जा रही है.

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने कहा, “पुलिस की टीम पर पथराव किया गया था, लेकिन अब शांति व्यवस्था कायम है. हम सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए हुए हैं और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.”

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खिलाफ सुरक्षा बलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई, ऑपरेशन ‘हॉट परस्यूट’ और ‘ड्राइव फॉर हंट’ ने तोड़ी नक्सलियों की कमर

महंत यति नरसिंहानंद ने क्या कहा?

महंत यति नरसिंहानंद ने 29 सितंबर को एक कार्यक्रम में एक विवादित बयान दिया था, जिसमें उन्होंने रावण और उसके भाइयों की प्रशंसा करते हुए पैगंबर मोहम्मद साहब और कुरान के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं. इस बयान के वायरल होते ही हंगामा खड़ा हो गया, जिसके बाद बुलंदशहर में प्रदर्शन हुए. पुलिस प्रशासन ने हालात को नियंत्रण में रखने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है और क्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. इससे पहले महाराष्ट्र में भी बवाल देखने को मिला था.

ज़रूर पढ़ें