टीवी सितारों से लेकर सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर तक…बिग बॉस 18 के घर में कैद होने जा रहे हैं ये कंटेस्टेंट्स

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में रोशन सोढ़ी का किरदार निभाकर फेमस हुए गुरुचरण सिंह भी इस बार 'बिग बॉस 18' का हिस्सा होंगे. कुछ महीने पहले वो अचानक गायब हो गए थे, और उन्होंने करोड़ों के कर्ज में डूबे होने की बात भी कही थी.
Bigg Boss 18 Contestants

Bigg Boss 18 Contestants List: टीवी का सबसे पॉपुलर रियलिटी शो ‘बिग बॉस 18’ आज, 6 अक्टूबर 2024, से शुरू होने जा रहा है. शो के फैंस के लिए रात 9 बजे से ग्रैंड प्रीमियर का इंतजार अब खत्म होने वाला है. हर सीजन की तरह इस बार भी सलमान खान शो को होस्ट कर रहे हैं. शो में कंटेस्टेंट्स के नामों से पर्दा उठेगा और करीब तीन महीने तक ये सेलेब्रिटी घर के अंदर बंद रहकर दर्शकों का मनोरंजन करेंगे. इस साल के कंटेस्टेंट्स की लिस्ट पहले ही सामने आ चुकी है. आइए, जानते हैं कौन-कौन से चेहरे इस बार ‘बिग बॉस 18’ का हिस्सा हैं.

1. गुरुचरण सिंह

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में रोशन सोढ़ी का किरदार निभाकर फेमस हुए गुरुचरण सिंह भी इस बार ‘बिग बॉस 18’ का हिस्सा होंगे. कुछ महीने पहले वो अचानक गायब हो गए थे, और उन्होंने करोड़ों के कर्ज में डूबे होने की बात भी कही थी.

2. शिल्पा शिरोडकर

90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर, जो महेश बाबू की साली हैं, इस सीजन में नजर आएंगी. उन्होंने बॉलीवुड के बड़े सितारों जैसे शाहरुख खान और गोविंदा के साथ काम किया है.

3. करण वीर मेहरा

हाल ही में ‘खतरों के खिलाड़ी सीजन 14’ के विजेता करण वीर मेहरा भी इस बार बिग बॉस के घर में होंगे. वो टीवी और फिल्मों का जाना-पहचाना चेहरा हैं.

4. विवियन डीसेना

टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर विवियन डीसेना भी इस सीजन में शिरकत करेंगे. विवियन ने ‘मधुबाला’ और ‘शक्ति’ जैसे सुपरहिट शोज में काम किया है.

यह भी पढ़ें: ईरान पर बड़े हमले की तैयारी में इजरायल! खामेनेई का घर, रिवोल्यूशनरी गार्ड हेडक्वार्टर समेत प्रमुख ठिकानों पर नजर

5. शहजादा धामी

शहजादा धामी, जो ‘ये जादू है जिन्न का!’ और ‘छोटी सरदारनी’ जैसे शोज का हिस्सा रह चुके हैं, इस बार ‘बिग बॉस’ में नज़र आएंगे.

6. हेमा शर्मा

सोशल मीडिया पर ‘वायरल भाभी’ के नाम से मशहूर हेमा शर्मा इस सीजन का हिस्सा होंगी. उनका बेबाक अंदाज दर्शकों को जरूर पसंद आएगा.

7. चुम दरंग

‘बधाई दो’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं चुम दरंग अरुणाचल प्रदेश से ताल्लुक रखती हैं और इस बार बिग बॉस में दिखेंगी.

8. एलिस कौशिक

एलिस कौशिक, जो ‘पंड्या स्टोर’ में रावी के किरदार में नजर आईं थीं, भी इस सीजन की कंटेस्टेंट हैं.

9. अरफीन खान और सारा अरफीन खान

लाइफ कोच अरफीन खान, जिन्होंने ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ जैसे सितारों के साथ काम किया है, और उनकी पत्नी सारा अरफीन खान इस बार बिग बॉस के घर में दिखेंगे.

10. चाहत पांडे

टीवी एक्ट्रेस चाहत पांडे, जिन्हें ‘नाथ: जेवर या जंजीर’ में देखा गया था, इस बार बिग बॉस में एंट्री करेंगी.

11. मुस्कान बामने

‘अनुपमा’ में रुपाली गांगुली की बेटी का किरदार निभाने वाली मुस्कान बामने भी इस बार बिग बॉस का हिस्सा हैं.

12. न्यारा बनर्जी

‘दिव्य दृष्टि’ और ‘पिशाचिनी’ जैसे शोज से मशहूर हुई न्यारा बनर्जी भी इस बार बिग बॉस के घर में होंगी.

13. अविनाश मिश्रा

टीवी एक्टर अविनाश मिश्रा भी इस सीजन का हिस्सा होंगे. उन्होंने ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’ और ‘तितली’ जैसे शोज में काम किया है.

14. तजिंदर बग्गा

बीजेपी प्रवक्ता तजिंदर बग्गा, जो अपने राष्ट्रवादी विचारों के लिए जाने जाते हैं, भी बिग बॉस के घर में दिखेंगे.

15. रजत दलाल

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और फिटनेस ट्रेनर रजत दलाल भी इस बार बिग बॉस में नजर आएंगे.

16. गुणरत्न सदावर्ते

श्रमिक नेता गुणरत्न सदावर्ते, जिन्होंने एसटी कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान प्रमुख भूमिका निभाई थी, इस सीजन का हिस्सा होंगे.

17. श्रुतिका अर्जुन

तमिल और मलयालम फिल्मों में काम कर चुकीं श्रुतिका अर्जुन भी इस बार बिग बॉस के घर में होंगी.

18. ईशा सिंह

भोपाल की रहने वाली ईशा सिंह भी इस सीजन की कंटेस्टेंट हैं. उन्होंने ‘इश्क सुभान अल्लाह’ और ‘सिर्फ तुम’ जैसे शोज में काम किया है.

ग्रैंड प्रीमियर और मनोरंजन का महासंग्राम

आज रात बिग बॉस के ग्रैंड प्रीमियर के साथ दर्शकों का मनोरंजन का सफर शुरू होगा. सलमान खान के होस्टिंग स्टाइल और इन सितारों की रणनीतियां शो को और भी दिलचस्प बनाएंगी.

ज़रूर पढ़ें