Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नाबालिग ने दी थी एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी, मुंबई पुलिस हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ

Chhattisgarh News: एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी देने वाले नाबालिग को पुलिस ने हिसारत में लिया है. नाबालिग छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के जिले के कारोबारी का बेटा है. वहीं मुंबई पुलिस की विशेष 5 सदस्यीय टीम राजनांदगांव पहुंची हैं.
Chhattisgarh news

फाइल इमेज

Chhattisgarh News: एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी देने वाले नाबालिग को पुलिस ने हिसारत में लिया है. नाबालिग छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के जिले के कारोबारी का बेटा है. वहीं मुंबई पुलिस की विशेष 5 सदस्यीय टीम राजनांदगांव पहुंची हैं. जहां पर 17 साल के नाबालिग समेत 4 नाबालिग संदेहियों को हिरासत में लेकर पुछताछ कर रही है.

मुंबई उठाकर ले गई स्पेशल पुलिस

मामले में मुंबई पुलिस कमिश्नर ने विशेष जांच टीम गठित की. इस टीम का नेतृत्व 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी और मुंबई एयरपोर्ट के डीसीपी मनीष कलवानिया कर रहे हैं. टीम में इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं. जांच टीम धमकी देने वाले शख्स की तलाह करते हुए मुंबई से छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव पहुंची. यहां कारोबारी के नाबालिग बेटे को हिरासत में लिया गया है. जिससे विशेष जांच टीम पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के PHE विभाग में 216 पदों पर होगी भर्ती, वित्त विभाग से तेज की प्रक्रिया

धमकी के चलते कराई गई थी इमरजेंसी लैंडिंग

इस धमकी के चलते फ्लाइट की दिल्ली एयरपोर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. एयर इंडिया की फ्लाइट AI 119 मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए रवाना थी, जब ट्वीट के माध्यम से बम की सूचना दी गई. मुंबई पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कार्रवाई करते हुए नाबालिग को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की जा रही है. अब तक की जांच में यह स्पष्ट हुआ है कि धमकी देने वाले नाबालिग का कारोबारी पृष्ठभूमि है, और इस पूरे मामले की तह तक पहुंचने के लिए जांच जारी है.

 

ज़रूर पढ़ें