IND vs NZ: न्यूजीलैंड की इस एक गलती का पंत ने उठाया फायदा, बीच मैदान गुस्से में लाल हो गये सरफराज- Video

IND vs NZ: दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े. यशस्वी सेट हो चुके थे, लेकिन वह बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे.
Ind vs New Zealand Test Series

ऋषभ पंत और सरफराज खान

India vs New Zealand Test Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच जारी है. मैच के चौथे दिन युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ दिया. पहली पारी में 46 रनों पर सिमटी टीम इंडिया सरफराज की पारी की बदौलत जोरदार कमबैक करने में सफल रही है. सरफराज के अलावा विराट ने 70 रनों की पारी खेली, जबकि विकेटकीपर ऋषभ पंत 99 रन बनाकर आउट हो गए. मैच के चौथे दिन जब पंत-सरफराज की जोड़ी खेल रही थी तो न्यूजीलैंड के पास पंत को रनआउट करने का सुनहरा मौका था. लेकिन टीम के विकेटकीपर टॉम ब्लेंडल हाथ में आए मौके का फायदा नहीं उठा सके.

दरअसल मैट हैनरी की गेंद पर सरफराज ने शॉट खेलकर एक रन लिया, लेकिन यहां पंत दूसरे रन की फिराक में भी थे. उन्होंने यहां बिना सरफराज को देखे रन लेने के लिए दौड़ लगा दी, लेकिन खतरा देखकर सरफराज ने उन्हें मना कर दिया. सरफराज बाद में पंत को गुस्से में देखते नजर आए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Champions Trophy 2025: PCB ने लगाई इंडिया से पाकिस्तान आने की गुहार, कहा- टीम चाहे तो हर मैच के बाद लौट सकती है स्वदेश

दूसरी पारी में भारत की शानदार शुरुआत

दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े. यशस्वी सेट हो चुके थे, लेकिन वह बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे. यशस्वी को स्पिनर एजाज पटेल ने स्टम्प आउट कराया. यशस्वी के आउट होने के कुछ देर बाद रोहित शर्मा ने अपनी फिफ्टी पूरी कर ली. हालांकि रोहित फिफ्टी जड़ने के कुछ देर बाद ही एजाज पटेल की बॉल पर आउट हो गए. रोहित ने 8 चौके और एक सिक्स की मदद से 63 गेंदों पर 52 रन बनाए. रोहित के आउट होने के समय भारत का स्कोर 95/2 रन था.

दो विकेट गिरने के बाद विराट कोहली और सरफराज खान ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला. कोहली और सरफराज ने अपनी-अपनी फिफ्टी पूरी कर ली. सरफराज ने सिर्फ 42 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की. वहीं कोहली ने अर्धशतकीय आंकड़े तक पहुंचने के लिए 70 गेंदें लीं.

कोहली-सरफराज के बीच 136 रनों की साझेदारी

कोहली-सरफराज के बीच तीसरे विकेट के लिए 136 रनों की पार्टनरशिप हुई. कोहली तीसरे दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए. कोहली को ग्लेन फिलिप्स ने विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट कराया. कोहली ने 102 गेंदों पर 70 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और एक सिक्स शामिल रहा. फिर खेल के चौथे दिन ऋषभ पंत और सरफराज खान का जलवा देखने को मिला. दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 211 गेंदों पर 177 रनों की पार्टनरशिप की.

सरफराज ने जड़ा टेस्ट करियर का पहला शतक

सरफराज खान ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा. टिम साउदी ने सरफराज खान को आउट करके इस पार्टनरशिप को तोड़ा. सरफराज ने 195 गेंदों पर 150 रन बनाए, जिसमें 18 चौके और तीन छक्के शामिल रहे. ऋषभ पंत शतक जड़ने से सिर्फ 1 रन पीछे रह गए. ऋषभ 99 रन बनाकर विलियम ओरोर्के की गेंद पर बोल्ड हुए. ऋषभ ने 105 गेंदों की पारी में 9 चौके और पांच छक्के लगाए. ऋषभ के बाद भारत को केएल राहुल के रूप में छठा लगा. राहुल 12 रन बनाकर विलियम ओरोर्के की गेंद पर विकेटकीपर ब्लंडेल को कैच दे बैठे.

रवींद्र जडेजा (5 रन) और आर. अश्विन (15 रन) से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, मगर दोनों ने निराश किया. जडेजा को विलियम ओरोर्के ने आउट किया, वहीं अश्विन मैट हेनरी का शिकार बने. अश्विन के आउट होने के समय भारत का स्कोर 458/8 रन था.

ज़रूर पढ़ें