MP News: बुधनी और विजयपुर को लेकर सियासी पारा चढ़ा; बीजेपी के प्रत्याशी घोषित, कांग्रेस में मंथन जारी, दोनों दल कर रहे जीत के दावे

MP News: रामनिवास रावत की अगर बात की जाए तो इन्होंने कुछ ही समय पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा था. वहीं रमाकांत भार्गव 2019 में विदिशा से सांसद रह चुके हैं लेकिन इस बार के चुनाव में उनका टिकट काट के शिवराज सिंह चौहान को विदिशा से चुनावी मैदान में उतारा गया था. बुधनी से रमाकांत भार्गव को टिकट देने को लेकर उन्हें शिवराज का रिटर्न गिफ्ट भी माना जा रहा है
BJP declared candidates for Budhni and Vijaypur, churning continues in Congress

बुधनी और विजयपुर उपचुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा

MP News: मध्य प्रदेश में होने वाले दो सीटों पर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के नेता अब सियासी मैदान में उतर चुके हैं. एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अभी इन दोनों सीटों पर लगातार मंथन कर रही है. भारतीय जनता पार्टी ने विजयपुर में रामनिवास रावत तो वहीं बुधनी में रमाकांत भार्गव पर भरोसा जताया है.

रामनिवास रावत और रमाकांत भार्गव को मिला गिफ्ट

रामनिवास रावत की अगर बात की जाए तो इन्होंने कुछ ही समय पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा था. वहीं रमाकांत भार्गव 2019 में विदिशा से सांसद रह चुके हैं लेकिन इस बार के चुनाव में उनका टिकट काट के शिवराज सिंह चौहान को विदिशा से चुनावी मैदान में उतारा गया था. बुधनी से रमाकांत भार्गव को टिकट देने को लेकर उन्हें शिवराज का रिटर्न गिफ्ट भी माना जा रहा है.

हमारी तैयारी पूरी दोनों सीटों पर जीतेंगे- कांग्रेस

भले ही इन दोनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हो. उम्मीदवार को लेकर मंथन जारी है. इसके बावजूद कांग्रेस का कहना है कि दोनों सीटों पर हमारी तैयारी पूरी है. आने वाले चुनावी नतीजे में हमारी ही विजय होने वाली है. कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव बरोलिया ने कहा कि जल्दी दोनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर देगी.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने किया रीवा एयरपोर्ट का उद्घाटन, 5 नवंबर से शुरू होंगी फ्लाइट्स, सीएम बोले- भोपाल की यात्रा 999 रुपये में कराएंगे

अतिआत्मविश्वास में है कांग्रेस, बीजेपी की जीत तय – बीजेपी

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए भाजपा प्रवक्ता सत्येंद्र जैन ने बुधनी और विजयपुर दोनों विधानसभा सीटों पर चुनावी तैयारी को लेकर भाजपा का कहा कि हमारी तैयारी पूरी है. इन सीटों पर भाजपा ही विजय प्राप्त करेगी. कांग्रेस अति आत्मविश्वास में नजर आ रही है. इसी कारण ऐसे बयान दिए जा रहे हैं. इसके साथ ही भाजपा का कहना है कि दोनों सीटों पर जो प्रत्याशी घोषित हुए हैं. उन प्रत्याशियों के नाम पर संगठन में पहले मंथन किया गया है फिर उनके नाम का ऐलान किया गया है.

13 नवंबर को वोटिंग, 23 नवंबर को नतीजे

बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट में होने वाले चुनाव 13 नवंबर को कराए जाएंगे. वहीं 23 नवंबर को इन दोनों विधानसभा सीटों के चुनावी नतीजे आ जाएंगे तभी पता चल पाएगा कि आखिरकार इन दोनों सीटों पर भाजपा का कमल खिलता है या कांग्रेस का पंजा चलता है.

ज़रूर पढ़ें