Chhattisgarh: ‘राहुकाल में हुआ था राम मंदिर का उद्घाटन’,बोले कांग्रेस नेता चरण दास महंत

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत ने कहा कि राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह राहुकाल में हुआ है, जिसके बारे में भाजपा को ज्ञान नहीं है.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत की राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर टिप्पणी से बवाल मच गया है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद डॉक्टर महंत ने मीडिया से चर्चा में कहा कि श्रीराम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह राहुकाल में हुआ है, जिसके बारे में भाजपा को ज्ञान नहीं है. दरअसल, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की छत्तीसगढ़ यात्रा को लेकर तंज कसा था. अग्रवाल ने कहा था कि राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में उस समय प्रवेश कर रहे हैं, जब राहुकाल चल रहा है.

महंत ने कहा-प्राण प्रतिष्ठा समारोह राहुकाल में हुआ

डॉक्टर महंत ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, बृजमोहन अग्रवाल को राहुकाल के बारे में जानकारी नहीं है. अलग-अलग दिन के आधार पर राहुकाल तय होता है. राहुल गांधी 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं और उस समय राहुकाल नहीं है. ज्योतिषियों की मानें तो राहुकाल वह समय होता है, जब राहु अपनी दृष्टि पृथ्वी पर डालता है. राहुकाल सूर्योदय से सूर्यास्त तक किसी भी समय हो सकता है. इसकी अवधि डेढ़ घंटे की होती है.

8 फरवरी से 14 फरवरी तक राहुल की छत्तीसगढ़ यात्रा

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा पर भी चर्चा हुई. सभी विधायकों को भी यात्रा को लेकर जिम्मेदारी दी गई है. प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने बताया कि सभी सीनियर नेताओं के साथ युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहे है.छत्तीसगढ़ में 8 से लेकर 14 तारीख तक न्याय यात्रा रहेगी.पूरा प्रदेश उत्साहित है, हमारे नेता उत्साहित हैं, छत्तीसगढ़ में न्याय यात्रा को ऐतिहासिक समर्थन रहेगा. इस यात्रा का लाभ जबरदस्त मिलेगा.

11 लोकसभा सीट जीतने के लिए कांग्रेस का राहुल पर दांव

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी की तैयारी शुरू हो गई है. कांग्रेस विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब राज्य के 11 लोकसभा सीटों में कांग्रेसी पार्टी पूरी ताकत झोंकने जा रही है. बता दें कि राज्य के 11 लोकसभा सीट है. इसमें से केवल 2 सीट पर ही कांग्रेस के सांसद है बाकी 9 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. अब राज्य की 11 लोकसभा सीटों को जीतने के लिए कांग्रेस राहुल गांधी के भरोसे है.

ज़रूर पढ़ें