Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में CBI जांच पर सियासत, ईश्वर साहू बोले- आज दिल को शांति मिली, भूपेश बघेल शक्ल दिखाने तक नहीं आए

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बिरनपुर हत्याकांड पर सीबीआई जांच होगी. इस पर राज्य में सियासत शुरु हो गई है.
Chhattisgarh News

बीजेपी विधायक ईश्वर साहू

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बिरनपुर हत्याकांड पर सीबीआई जांच होगी. पिता ईश्वर साहू की मांग पर विधानसभा में डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने सीबीआई जांच की घोषणा कर दी है. लेकिन इसके बाद छत्तीसगढ़ का सियासी पारा चढ़ गया है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बीजेपी सरकार पर जांच में देरी करने का आरोप लगाया है. वहीं बघेल के बयान पर विधायक ईश्वर साहू ने करारा जवाब दिया है.

छत्तीसगढ़ में सीबीआई जांच पर सियासत 

दरअसल बुधवार को विधानसभा बजट सत्र में प्रश्न काल के बाद ध्यानाकर्षण में बिरनपुर हत्याकांड का मुद्दा उठा है. मृतक भुवनेश्वर साहू के पिता विधायक ईश्वर साहू ने विधानसभा में जांच कराने की मांग की, तो गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि 12 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. प्रकरण की विवेचना अब भी जारी है. कोई और दोषी पाया जाता है तो उसके विरुद्ध भी कार्यवाई होगी. मृतक के परिवार को न्याय मिले यह सुनिश्चित करेंगे और बिरनपुर घटना की जांच सीबीआई से कराने की घोषणा करता हूं.

भूपेश बोले- अपनी सरकार से विधायक को न्याय की उम्मीद नहीं

कांग्रेस सरकार में हुए इस हत्याकांड पर सवाल उठा तो पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने इस मुद्दे को जोर-जोर से उठाया था. यह निर्णय कैबिनेट के पहली बैठक में ही लिया जाना चाहिए था. सरकार को अपनी ही पुलिस पर भरोसा नहीं है. ये सरकार के लिए शर्मनाक स्थिति है. पीड़ित व्यक्ति ने ध्यानाकर्षण लगाया तब इसकी घोषणा हुई. बघेल ने CBI को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सीबीआई जांच का हश्र हमने देखा है, यह एक घोषणा भर रहेगी. यह सरकार की नाकामी प्रदर्शित करता है. अपनी सरकार से विधायक को न्याय की उम्मीद नहीं है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश ने चाचा शिवपाल को ही क्यों बदायूं सीट से बनाया उम्मीदवार? जानें पर्दे के पीछे की कहानी

 भूपेश बघेल शक्ल दिखाने नहीं आए- ईश्वर साहू

इसके बाद विधायक ईश्वर साहू ने बेटे की हत्या का सीबीआई जांच पर कहा कि पिछला सरकार से भी मांग की थी, लेकिन उनकी नीति ठीक नहीं थी. आज फिर से सदन में मामले को उठाया. सदन में सीबीआई जांच की घोषणा हुई. आज दिल को शांति मिली. मैं एक पिता के साथ-साथ क्षेत्र का प्रतिनिधि भी हूं. लोगों को पता चले न्याय के लिए कितना लड़ सकते हैं. भूपेश बघेल को करारा जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उसके कार्यकाल में घटना हुई, लेकिन वे शक्ल दिखाने तक बिरनपुर नहीं पहुंचे.

ज़रूर पढ़ें