MP News: प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोले सीएम मोहन यादव- हर 5 साल में जनता की अदालत में देनी पड़ती है परीक्षा

RCVP Noronha Academy of Administration: सीएम ने अधिकारियों को सीख देते हुए कहा अगर सही चलोगे तो आगे अधिकारी रहोगे. हमे तो हर 5 साल में जनता की अदालत में परीक्षा देनी पड़ती है.
cm mohan yadav

एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव

MP News: मध्यप्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव 5 मार्च मंगलवार की सुबह भोपाल के आर.सी.व्ही.पी. नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी (RCVP Noronha Academy of Administration) पहुंचे. यहां उन्होंने राज्य सेवा के अधिकारियों के 110वें और 111वें प्रशिक्षण कार्यक्रम शुभारंभ करते हुए अधिकारियों से बातचीत की. यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 5 मार्च से 19 अप्रैल तक आयोजित होगा.

5 साल में जनता की अदालत में देनी पड़ती है परीक्षा

इसके साथ ही सीएम ने अधिकारियों को सीख देते हुए कहा कि अगर सही चलोगे तो आगे अधिकारी रहोगे. हमें तो हर 5 साल में जनता की अदालत में परीक्षा देनी पड़ती है. जब तक आप सही चलोगे तब तक तो कोई आपको हटा नहीं सकता. हमारी तो अगर चुनाव में ‘…जय हो गई’ तो आप भी नमस्ते बोल दोगे. अजीत डोभाल एक उदहारण हैं उनका भी ऐसा ही प्रशिक्षण हुआ होगा और आज केवल नाम ही काफी है. सही काम करने से साख बनती है, कायर अफसर ही फाइल टाल देते हैं. सीएम ने अर्जुन मेघवाल और एस जयशंकर को  अधिकारियों का रोल मॉडल बताया. केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल का भी जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि इनकी तरह निडर बनो.

ये भी पढ़े: सीएम मोहन यादव का बड़ा फैसला, AGP 10 हजार रुपये देने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

शासन और प्रशासन विक्रम बेताल की जोड़ी: सीएम डॉ. मोहन यादव

सीएम ने अधिकारियों से संवाद करते हुए विक्रम-बेताल की कहानी भी सुनाई. उन्होने कहा कि शासन और प्रशासन विक्रम बेताल की जोड़ी हैं. शासन के पास सम्राट विक्रमादित्य की तरह सभी तरह की ताकत है पराक्रम है, तो वहीं बेताल के पास सबसे अधिक बुद्धि थी.

ज़रूर पढ़ें