MP News: मिस टीन इंडिया का खिताब जीतने के बाद अब सतना की मीनाक्षी ने जीता मध्य प्रदेश ग्लैम का खिताब

Madhya Pradesh Glam Contest: मीनाक्षी बताती है कि एक साल से चल रही ट्रेनिंग को उन्होंने फाइनल के 10 दिन पहले ज्वाइन किया था.
meenakshi singh image

मीनाक्षी सिंह (फोटो- सोशल मीडिया)

सतना: मध्य प्रदेश के सतना जिले की मीनाक्षी सिंह ने एक बार फिर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है. मिस टीन इंडिया का किताब अपने नाम कर चुकी मीनाक्षी ने मध्यप्रदेश ग्लैम प्रतियोगिता में भी परचम लहराया है. भोपाल के रेडिशन होटल में आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर की महिलाओं ने हिस्सा लिया था. जिसमें मीनाक्षी ने जीत का परचम लहराया है. मीनाक्षी सिंह की उम्र महज 16 साल है और वो अभी 10वीं की छात्रा हैं. मीनाक्षी के पिता सत्यभान सिंह ग्रामीण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं लेकिन परिवार सतना शहर के मारुति नगर में रहता है. मीनाक्षी की मां कीर्ति सिंह जनपद पंचायत मझगवां की सदस्य और संचार संकर्म समिति की सभापति हैं.नर्सरी से 9वीं तक की पढ़ाई उन्होंने सेंट माइकल स्कूल करने के बाद अब मीनाक्षी अनुपमा स्कूल की स्टूडेंट हैं.

आयोजित प्रतियोगिता को चार हिस्सों में बांटा गया था

भोपाल में आयोजित इस प्रतियोगिता में चार राउंड हुए थे. जिसमे लहंगा,एक वन पीस,गाउन ,और डांस इतने राउंड के बीच में इंट्रोडक्शन और क्वेश्चन आंसर राउंड भी किया गया था. और सभी को मिलाकर फाइनल नंबर अनाउंसमेंट किया गया जिसमें मीनाक्षी अव्वल रही है.

एक साल से चल रही ट्रेनिंग को 10 दिन पहले किया था जॉइन

मध्य प्रदेश ग्लैम प्रतियोगिता की ट्रेनिंग लगभग 1 साल पहले से चल रही थी. मीनाक्षी बताती है कि एक साल से चल रही ट्रेनिंग को उन्होंने फाइनल के 10 दिन पहले ज्वाइन किया था. उन्होंने बताया कि वह इसमें पार्टिसिपेट पहले नहीं करना चाहती थी लेकिन अपने मित्रों के कहने पर उन्होंने इस कम्पटीशन में पार्टिसिपेट किया था.

ये भी पढ़े: पीएम मोदी ने किया ग्वालियर के नए एयरपोर्ट का उद्घाटन, 500 करोड़ रुपए की लागत से बनकर हुआ है तैयार

मानुषी छिल्लर और स्वेता शारदा की कहानी पढ़कर हुई थी प्रभावित

मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड का किताब मिलने के बाद मीनाक्षी बहुत प्रभावित हुई उन्होंने बताया कि मिस यूनिवर्स श्वेता शारदा और मानुषी छिल्लर से वह काफी प्रभावित थी उनकी कहानियों को पढ़कर ही फैशन के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के बारे में निर्णय लिया था. 2 साल पहले एक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई किया इंटरव्यू कराया टीम को मीनाक्षी के इंस्टा की प्रोफाइल फोटो वीडियो अच्छे लगे और यही से उनकी फैशन की दुनिया में शुरुआत हो गई.

मिस टीन इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स 2024 जीतना था सपने के पूरे होने जैसा

सतना जिले की जैतवारा की मीनाक्षी सिंह ने इसे पहले 16 साल की उम्र में मिस टीन इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स-2024 का खिताब जीत कर देश-प्रदेश में नाम रोशन किया था. दिल्ली में जनवरी में हुई स्पर्धा में चार वर्गों में 34 लड़कियों ने भाग लिया था मिस टीन बनने के लिए चार लड़कियां क्वालीफाई हुई. जजेज ने इंटरव्यू, कॉन्फिडेंस और स्पीकिंग को गौर किया. साथ ही चेहरे के हाव-भाव, कद काठी को भी ज्यूरी सदस्यों ने महत्त्व दिया. अंतिम दिन मीनाक्षी सिंह ने कोलकाता की टी दास को पीछे छोड़कर कर खिताब अपने नाम किया था. मीनाक्षी बताती है की यह किताब जीतना उनके लिए सपना पूरा होने जैसा था.

ज़रूर पढ़ें