Chhattisgarh: सीएम साय ने कलेक्टर-एसपी को दिखाए कड़े तेवर, बोले- नहीं बर्दाश्त होगी लापरवाही

Chhattisgarh News: सीएम ने पुलिस और प्रशासन के जिम्मेदारियों पर कहा कि पुलिस और प्रशासन के कामों पर वो स्वयं नजर रख रहे हैं.
Chhattisgarh News

कांफ्रेंस लेते सीएम विष्णु देव साय

Chhattisgarh News: सीएम विष्णुदेव साय ने जिलों के कलेक्टर-एसपी के साथ बैठक में कड़े तेवर दिखाते हुए कानून व्यवस्था को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी.

किसानों को बेवजह दफ्तर के चक्कर न लगवाएं – सीएम

सीएम विष्णु देव साय ने बैठक में अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि किसानों को बेवजह दफ्तरों के चक्कर न लगवाएं. अक्सर ये देखा जाता है कि जब भी किसानों या आम लोगों को कुछ प्रशासनिक काम होता है तो कई दिनों तक कार्यालय के चक्कर काटने पड़ते हैं. सीएम के आदेश के बाद इसमे आसानी होगी. वहीं सीएम ने कहा कि राजस्व प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-  स्मार्ट सिटी योजना के तहत बिलासपुर में 51 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण, मिनी स्टेडियम समेत कई प्रोजेक्ट शामिल

भ्रष्टाचार के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

वही भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कड़े तेवर दिखाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी जिले से अगर भ्रष्टाचार की शिकायत आती है, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने पुलिस और प्रशासन के जिम्मेदारियों पर कहा कि पुलिस और प्रशासन के कामों पर वो स्वयं नजर रख रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कलेक्टर, एसपी को और अधिक मेहनत करने की जरूरत है. वही उन्होंने कहा कि नागरिकों के काम समय सीमा के भीतर होने चाहिए.

प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में लाएं तेजी

सीएम ने अफसरों को कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाएं. पिछली सरकार में आवास नहीं मिल पाया था. अब इस सरकार में भी ऐसा ना हो इसके लिए निर्देश दिया है. वहीं ये भी कहा कि बैंक से पैसा ना मिल पाने की शिकायत ना हो और हितग्राहियों को राशि आहरण के लिए अनावश्यक परेशान ना होना पड़े.

ज़रूर पढ़ें