MP News: ‘एक दिन अफगानिस्तान तक होगा अखंड भारत’, बोले सीएम मोहन यादव, 11 हजार लोगों के साथ किया हनुमान चालीसा का पाठ

MP News: मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अब रामराज्य की कल्पना साकार हो रही है.
mohan yadav

एमपी के सीएम मोहन यादव

MP News: ‘दुश्मनों ने देश के टुकड़े किए, भारत को खंडित किया, लेकिन परमात्मा ने चाहा तो अखंड भारत बनेगा. महज पाकिस्तान का पंजाब नहीं, अफगानिस्तान में भी तिरंगा लहराएगा.’ ये बातें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने कहीं. मौका था बैरागढ़ में आयोजित सामूहिक हनुमान चालीसा के पाठ का. उन्होंने कहा कि अखंड भारत की दिशा में मंदिर बनना एक बड़ा कदम है. इस दौरान संत हिरदाराम नगर के बलिदानी हेमू कॉलानी स्टेडियम में सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया.

बड़ी संख्या में लोग हुए शामिल

इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि, स्कूली बच्चे, मंदिर के पुजारी और धार्मिक संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल हुए. सभी ने मिलकर पवन पुत्र हनुमान की स्तुति करते हुए हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ किया.

रामराज्य की कल्पना साकार हो रही- सीएम

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अब रामराज्य की कल्पना साकार हो रही है. अयोध्या में श्री राम मंदिर के लिए कई जन्मों के बाद प्राण-प्रतिष्ठा की घड़ी आ गई है. पांच सौ सालों से कई पीढ़ियां खप गईं. हनुमान चालीसा से भक्ति और शक्ति का मार्ग प्रशस्त होता है.

सीएम ने कहा कि जिस तरह से 1947 में सिंध का जाना हुआ, पंजाब और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ, अगर भगवान ने चाहा तो एक दिन सब एक होगा, जिसके लिए नए भारत का निर्माण शुरू भी हो रहा है. 

ज़रूर पढ़ें