CAA: गृह मंत्री अमित शाह का विपक्ष पर हमला, बोले- ‘उनके पास कोई काम नहीं, वे जो कहते हैं वह करते नहीं’

Citizen Amendment Act: केंद्र के बीजेपी सरकार ने सोमवार, (11 मार्च) को नागरिकता संशोधन कानून को लागू करने का ऐलान किया. जिसके बाद सीएए को लेकर विपक्ष दल सरकार को घेरने की कोशिश की.
Chhattisgarh News

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Citizen Amendment Act: केंद्र के बीजेपी सरकार ने सोमवार, (11 मार्च) को नागरिकता संशोधन कानून को लागू करने का ऐलान कर दिया. जिसके बाद सीएए को लेकर विपक्ष दल सरकार को घेरने की कोशिश की. इस बीच आज गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री ने इस कानून को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, “CAA कानून कभी वापस नहीं लिया जाएगा. हमारे देश में भारतीय नागरिकता सुनिश्चित करना हमारा संप्रभु अधिकार है, हम इससे कभी समझौता नहीं करेंगे.”

केंद्रीय गृह मंत्री ने सीएए अधिसूचना पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की टिप्पणी पर कहा, “वह दिन दूर नहीं, जब बीजेपी वहां (पश्चिम बंगाल) सत्ता में आएगी और घुसपैठ रोकेगी. अगर आप इस तरह की राजनीति करेंगे और इतने महत्वपूर्ण राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर तुष्टीकरण की राजनीति कर घुसपैठ करायेंगे और शरणार्थियों को नागरिकता मिलने का विरोध करेंगे, तो जनता आपके साथ नहीं होगी. ममता बनर्जी को शरण लेने वाले व्यक्ति और घुसपैठिए के बीच अंतर नहीं पता.”

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: आज होगा दो नए चुनाव आयुक्तों का चयन, पीएम मोदी की अध्यक्षता में होगी कमेटी की बैठक

“विपक्ष के पास कोई और काम नहीं”

विपक्ष के इस आरोप पर कि ‘भाजपा CAA के जरिए नया वोट बैंक बना रही है’ पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “विपक्ष के पास कोई और काम नहीं है. उनका इतिहास है कि वे जो कहते हैं वह करते नहीं हैं, प्रधानमंत्री मोदी का इतिहास है कि जो भी भाजपा ने कहा है और नरेंद्र मोदी ने जो कहा है, वह पत्थर की लकीर है. पीएम मोदी की हर गारंटी पूरी होती है.”

“सर्जिकल स्ट्राइक पर विपक्ष उठा रहे थे सवाल” 

‘विपक्ष के पास कोई और काम नहीं है, उन्होंने यहां तक कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक में राजनीतिक फायदा है, तो क्या हमें आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करनी चाहिए? उन्होंने यह भी कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाना भी हमारे राजनीतिक फायदे के लिए था. हम 1950 से कह रहे हैं कि हम अनुच्छेद 370 को हटाएंगे.

अरविंद केजरीवाल पर अमित शाह ने किया पलटवार 

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल के ‘शरणार्थियों को नागरिकता देने से चोरी और बलात्कार बढ़ेंगे’ वाले बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने भ्रष्टाचार के उजागर होने से अपना आपा खो बैठे हैं. उन्हें पता नहीं है कि ये लोग भारत में आ चुके हैं और भारत में रह रहे हैं. अगर उन्हें इतनी ही चिंता है तो वे बांग्लादेशी घुसपैठियों की बात नहीं करते या रोहिंग्या का विरोध क्यों नहीं करते? वे वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं…वे विभाजन की पृष्ठभूमि भूल गए हैं, उन्हें शरणार्थी परिवारों से मिलना चाहिए.”

ज़रूर पढ़ें