Ram Mandir: कार के शोरूम पर दिवाली सा नजारा, भगवा झंडा लगाकर निकले वाहन चालक

Ram Mandir: गाड़ियों की बंपर बुकिंग के चलते सुबह से ही शोरूम संचालकों ने अपने स्टाफ को बुला लिया था, जो आम तौर पर दशहरे और दिवाली के दिन होता है.
ram mandir

22 जनवरी को कार खरीदते ग्राहक

Ram Mandir: भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अभिजीत मुहूर्त में 22 जनवरी को धार्मिक के साथ आर्थिक शगुन चरम पर है. आज सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक इस विशेष मुहूर्त में लोगों ने जमकर खरीदारी की. जो नजारा दिवाली और दशहरा के मौके पर दिखाई देता है, वही नजारा आज राजधानी भोपाल के ऑटो मोबाइल सेक्टर में देखने को मिला. तमाम बड़े शोरूम संचालकों ने दावा किया कि जो 25 से 30% ऊपर बुकिंग दिवाली और दशहरे के मौके पर होती है. वैसा ही कुछ आज देखने को मिला है. बंपर वाहनों की बुकिंग मिलने से शोरूम संचालक गदगद हैं.

120 गाड़ियों की बुकिंग

गाड़ियों की बंपर बुकिंग के चलते सुबह से ही शोरूम संचालकों ने अपने स्टाफ को बुला लिया था, जो आम तौर पर दशहरे और दिवाली के दिन होता है. निजी कार शोरूम के संचालक विवेक ने बताया कि तकरीबन 120 चार पहिया वाहनों की डिलीवरी आज उनको देनी है. ज्यादातर का जोर 12:30 बजे अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के वक्त का था.

पंडित पूजन सामग्री की व्यवस्था

गाड़ियों की डिलीवरी के वक्त खास तौर से शोरूम संचालक ने अपने शोरूमों को न केवल भगवा रंग में सजाया, बल्कि भगवा झंडा भी लगाया. यही नहीं पंडित की व्यवस्था भी वाहनों की पूजा के लिए ग्राहकों को उपलब्ध कराते वक्त की गई, ताकि ग्राहकों को किसी तरीके की परेशानी का सामना न करना पड़े.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: अयोध्या से PM Modi ने शबरी की भूमि शिवरीनारायण के तप की सुनाई कहानी

दो माह पूर्व ही हो गई थी बुकिंग

इस खास दिन को लेकर कई महीनों से लोग तैयारी में जुटे थे. खास तौर से जिन लोगों को वाहन इस मौके पर लेने थे, उन्होंने पहले ही वाहनों की बुकिंग करा रखी थी. ऐसे ही बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले मुकेश महावर आज अपना वाहन लेने शोरूम परिवार समेत पहुंचे, जिस वक्त अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा हो रही थी. मुकेश ने अभिजात मुहूर्त में अपने वाहन की चाबी शोरूम संचालक से ली. दूसरी ओर,  इंजीनियर अभिनव ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद उन्होंने अपनी नई गाड़ी की चाबी पंडित जी से पूजा के बाद ली. उन्होंने 1 महीना पहले ही अपनी गाड़ी 22 जनवरी के लिए बुक कराई थी.

ज़रूर पढ़ें