Chhattisgarh News: जनता की समस्या हल करने बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल हर महीने जनता से करते हैं डिजिटल ‘संवाद’

Chhattisgarh News: प्रत्येक महीने के अंतिम शनिवार को विधायक अमर अग्रवाल फ़ेसबुक पर लाइव आते हैं, और हर बार अलग-अलग विषयों पर चर्चा करते हैं. ‘संवाद’ के तहत वे क्षेत्र की जनता के द्वारा भेजे गये सवालों पर भी चर्चा करते है.
Chhattisgarh News

विधायक अमर अग्रवाल

Chhattisgarh News: भारत के जनमानस में एक आम धारणा है कि नेता चुनाव जीतने तक ही नज़र आते है, लेकिन इस धारणा को तोड़ रहे है, बिलासपुर के विधायक अमर अग्रवाल. विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतने के बाद से अमर अग्रवाल लगातार चुनावी वादों को पूरा कर रहे हैं. इसी के साथ वे हर महीने अंतिम शनिवार को डिजिटल प्रोग्राम ‘संवाद’ के माध्यम से जनता से बातचीत करते हैं. इस डिजिटल प्रोग्राम के अंर्तगत अमर अग्रवाल बिलासपुर की प्रगति और जनता के हितों पर लाइव चर्चा करते है. भारत के इतिहास में किसी भी विधायक द्वारा की गई यह अनूठी पहल है.

क्या हैं संवाद, अमर भैया के साथ कार्यक्रम

प्रत्येक महीने के अंतिम शनिवार को विधायक अमर अग्रवाल फ़ेसबुक पर लाइव आते हैं, और हर बार अलग-अलग विषयों पर चर्चा करते हैं. ‘संवाद’ के तहत वे क्षेत्र की जनता के द्वारा भेजे गये सवालों पर भी चर्चा करते है. डिजिटल प्रोग्राम ‘संवाद’ की तैयारी कुछ ऐसे होती है, विधायक अमर अग्रवाल की डिजिटल टीम अपने व्हाट्सएप नंबर 9238777877 पर जनता से सवाल लेती है और उसी टीम के दूसरे लोगों जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनकर उनके सवालों को अमर अग्रवाल तक पहुँचाती है. फिर इन सवालों पर ‘संवाद’ कार्यक्रम में चर्चा होती है, और उसके तुरंत बाद समस्याओं के निराकरण की व्यवस्था शुरू हो जाती है. एक विधायक के रूप में इस तरह की व्यवस्था पर बिलासपुर की जनता का मत है कि किसी भी विधायक के द्वारा की जा रही इस तरह की पहल भारत की राजनीति में नई डिजिटल क्रांति का काम करेगी.

ये भी पढ़ें- गुरु घासीदास विश्वविद्यालय में अमेरिका से आई 70 करोड़ रुपए की मशीन, पानी से लेकर कोयले की बताएगी गुणवत्ता

समस्याओं का भी करते हैं निराकरण

बिलासपुर में पांच बार के विधायक अमर अग्रवाल न सिर्फ डिजिटल संवाद करते हैं बल्कि लोगों की जन समस्या के लिए भी उन्होंने एक दिन तय कर रखा है.  इस दिन में शहर के उन लोगों से मिलते हैं जिन्हें बिलासपुर में नाली सड़क बिजली पानी से लेकर कहीं और तरह की समस्याएं होती हैं. उनसे बातचीत के बाद संबंधित विभागों को लोगों की समस्या का निदान करने के लिए पत्राचार किया जाता है.

ज़रूर पढ़ें