Lok Sabha Election: ‘रिजर्वेशन के लिए कांग्रेस ने मुस्लिमों को बनाया OBC’, अब आरक्षण पर PM Modi हमलावर

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के बैतूल में जनसभा को संबोधित करते हुए दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) ने कांग्रेस को मुस्लिम आरक्षण पर घेर लिया और जमकर हमला बोला.
Lok Sabha Election 2024, Lok Sabha Election, PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में सिर्फ 48 घंटे ही बचे हैं. इसके लिए से भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं की ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं शुरू हो चुकी हैं. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) धुंआधार रैलियां कर रहे हैं. इसके लिए वह मध्य प्रदेश पहुंचे. मध्य प्रदेश के सागर में उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया. इसके बाद वह बैतूल पहुंचे. बैतूल में जनसभा को संबोधित करते हुए दौरान उन्होंने कांग्रेस को मुस्लिम आरक्षण पर घेर लिया और जमकर हमला बोला.

‘कांग्रेस का सबसे बड़ा विरोध बाबा साहेब अंबेडकर ने किया’

बैतूल में जनसभा को संबोधित हुए पीएम मोदी(PM Modi) ने कहा, ‘ कांग्रेस का खतरनाक छिपा एजेंडा अब खुलकर सामने आ चुका है. सेक्युलरिज्म के नाम पर वोट बैंक की राजनीति करने वाली कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की मूलभूत भावना की भी हत्या कर दी है. अब यह खुलकर सामने आ गया है कि कांग्रेस पार्टी दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों से कितनी नफरत करती है. आजादी के बाद कांग्रेस का सबसे बड़ा विरोध बाबा साहेब अंबेडकर ने किया था. बाबा साहेब दूर का देख सकते थे. कांग्रेस, देश को कैसे पतन की राह पर ले जा रही है, यह बाबा साहेब ने उस समय देख लिया था.

कांग्रेस अपने मंसूबों में पूरी तरह कामयाब नहीं हो पाई- PM Modi

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘हमारे संविधान निर्माताओं ने मिलकर धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दे सकते, यह निर्णय किया था. यह हमारे संविधान की मूल भावना थी, लेकिन कांग्रेस के कारनामे संविधान के मूल भावना के भी खिलाफ हैं. कांग्रेस हमेशा बाबा साहेब के संविधान को मिटाने और एससी/एसटी और ओबीसी से आरक्षण को छीनने की कोशिश करती रही है. कांग्रेस एससी/एसटी और ओबीसी से आरक्षण छीन कर अपने खास वोट बैंक को देना चाहती है. जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी थी, तब उन्होंने सबसे पहले आंध्र प्रदेश में धर्म आधारित आरक्षण की शुरुआत की थी. लेकिन तब कांग्रेस अपने मंसूबों में पूरी तरह कामयाब नहीं हो पाई थी, लेकिन कांग्रेस अब भी वह खेल खेलना चाहती है.

PM Modi बोले- कांग्रेस ने अपने वोट बैंक को मजबूत कर रही

पीएम मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ‘ कर्नाटक में OBC को जो आरक्षण मिलता है, उस ओबीसी के कोटे से आरक्षण का हिस्सा छीनने के लिए कांग्रेस ने प्रदेश के सभी मुस्लिमों को ओबीसी बना दिया. कांग्रेस की यह हरकत पूरे देश के ओबीसी समाज के लिए खतरे की घंटी है. अपने घोषणापत्र में कांग्रेस लगातार धर्म आधारित आरक्षण की बात करती है. तेलंगाना के कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने अभी नाम लेकर कहा है कि वह मुस्लिमों को आरक्षण दिलवा कर रहेंगे. उन्होंने आगे कहा, ‘कांग्रेस अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. अब कांग्रेस ने देश के लोगों की संपत्ति छीन कर उसे भी अपने वोट बैंक को मजबूत करने की तैयारी शुरु की है.’

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘कांग्रेस को भारत की पहचान से नफरत’, सैम पित्रोदा पर बरसे PM Modi, बोले- उन्हें पारिवारिक मूल्यों का अंदाजा नहीं रहा

पीएम की कुर्सी का भी ऑक्शन करने में लगे हैं- PM Modi

कांग्रेस और विपक्षी ‘INDI’ गठबंधन पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर किसी के पास एक से ज्यादा गाड़ी, मोटर साइकिल, घर होगा तो उसे कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सरकार की ओर से जब्त कर लिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आया है कि इंडी गठबंधन में चर्चा चल रही है कि इंडी अलायंस वाले वन ईयर वन पीएम फॉर्मूला बना रहे हैं, यानी एक साल एक पीएम, दूसरे साल दूसरा पीएम, तीसरे साल तीसरा पीएम, चौथे साल चौथा पीएम, पांचवें साल पांचवां पीएम… यह पीएम की कुर्सी का भी ऑक्शन करने में लगे हैं.

ज़रूर पढ़ें