Chhattisgarh: मौत के बाद शव दफनाने के लिए नहीं मिली जमीन, हाई कोर्ट पहुंचा मामला, फिर…

Chhattisgarh News: मृतक के परिवार की मानें तो गांव में शव दफनाने को लेकर विवाद की स्थिति उत्पन्न होने के बाद एंबुलेंस को वापिस अस्पताल लाया गया. जहां मृतक का शव 4 दिनों तक मोर्चरी में ही रखा रहा.

शव दफनाने को लेकर विवाद

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बस्तर में विशेष समुदाय के एक व्यक्ति की मौत के बाद विवाद देखने को मिला है. मृतक के शव को दफनाने के लिए गांव में जगह नहीं मिली. जिसके बाद परिजनों को बिलासपुर हाई कोर्ट का रूख करने पड़ा. वहीं, कोर्ट के आदेश के बाद मृतक के शव को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में उसके गांव में दफनाया गया.

जानकारी के मुताबिक, बस्तर के छिंदबहार गांव में 25 अप्रैल को ईश्वर कोर्राम नामक व्यक्ति की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतक विशेष समुदाय से ताल्लुक रखता था. मृतक के पुत्र सार्थक कोर्राम की मानें तो परिजन शव को दफनाने के लिए सरकारी एंबुलेंस से वापिस छिंदबहार गांव ले जा रहे थे. लेकिन गांव में शव दफनाने को लेकर विवाद की स्थिति उत्पन्न होने के बाद एंबुलेंस को वापिस अस्पताल लाया गया. जहां मृतक का शव 4 दिनों तक अस्पताल के मोर्चरी में ही रखा रहा.

 

वहीं, इसके जिसके बाद परिजन बिलासपुर हाई कोर्ट चले गए. जहां कोर्ट ने पुलिस और प्रशासन को आदेशित किया कि मृतक के शव को दफनाने गांव में ही जमीन दी जाए. जिसके बाद 28 अप्रैल को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में मृतक ईश्वर कोर्राम के शव को दफनाया गया.

ज़रूर पढ़ें