IMD Weather Update: दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, कई राज्यों में बारिश के आसार, बंगाल-बिहार में हीट वेव अलर्ट

IMD Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली में बदल छाए रहेंगे और हलकी बारिश होने की संभावना है.
Chhattisgarh News

फाइल इमेज

IMD Weather Update: पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी के लोगों को आज गर्मी से राहत मिलने की संभावना है, तो वहीं IMD ने पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना में लू का अलर्ट जारी किया है.

देश के कई राज्यों के तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, कुछ इलाकों में तो दिन का पारा 45 डिग्री के पार पहुंच चुका है. मौसम विभाग के अनुसार 4 मई को यानि आज पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सहित यूपी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. तो वहीं पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना में लू का अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली-NCR में मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली में बदल छाए रहेंगे और हलकी बारिश होने की संभावना है, 5 और 6 मई को देश की राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया है. तो अगले सप्ताह 9 मई को गरज-चमक के साथ बारिश होने की आशंका जताई है. IMD के मुताबिक, इस हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम टेम्परेचर 21 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

ये भी पढ़ेंः Elvish Yadav की बढ़ी मुश्किलें, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, जल्द होगी पूछताछ

देश में मौसम का मिजाज

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश में जल्द ही लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है. आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. प्रदेश में 6 मई से लेकर 9 मई तक तेज़ हवाओं के साथ बूंदाबांदी होने के आसार हैं. इसके अलावा 4 मई को राजस्थान में आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर बर्फबारी संभव है. तो वहीं 4 और 5 मई को पंजाब, हरियाणा में हल्की भी बारिश हो सकती है.

इन राज्यों में हीट वेव

मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी के बीच आज पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, तेलंगाना, ओडिशा, तमिलनाडु, कर्नाटक और तटीय आंध्र प्रदेश में लू अलर्ट भी जारी किया है.

ज़रूर पढ़ें