Chhattisgarh: हल्की बारिश से खुली स्मार्ट सिटी की पोल, रायपुर की सड़कें हुई जानलेवा

Chhattisgarh News: राजधानी रायपुर में आज दोपहर को झमाझम बारिश हुई. बारिश होने के कारण पारा कम हुआ. इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली, लेकिन राजधानी में हुई इस बारिश ने स्मार्ट सिटी की पोल खोल कर रख दी.
Chhattisgarh News

खराब सड़क

Chhattisgarh News: राजधानी रायपुर में आज दोपहर को झमाझम बारिश हुई. बारिश होने के कारण पारा कम हुआ. इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली, लेकिन राजधानी में हुई इस बारिश ने स्मार्ट सिटी की पोल खोल कर रख दी. हल्की बारिश से ही रायपुर की सड़कों पर जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गई. सड़क पर पानी जमा होने के कारण लोगों को आवाजाही करने में काफ़ी दिक्कत का सामना करना पड़ा.

हल्की बारिश से खुली स्मार्ट सिटी की पोल

आज राजधानी में हुई हल्की बारिश में स्मार्ट सिटी की पोल खोल कर रख दी. बारिश से निपटने के लिए निगम के द्वारा बड़े-बड़े दावे किए जाते रहे हैं, लेकिन जब राजधानी में हल्की बारिश हुई तो सड़क पर जल जमाव की स्थिति निर्मित हो गई. भटगांव स्थित अंडरपास के नीचे पानी लबालब देखने को मिला. यहां टर्निंग के पास सड़क पर कई गड्ढे भी हैं, जो की बारिश आने से पहले भर नहीं गए जिसके कारण हल्की बारिश में ही गड्ढों में पानी भर गया. अब यह गड्ढे जानलेवा हो चुके हैं,  इन्हीं गड्ढों में से होकर लोग आवाजाही कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इन 4 प्रमुख रेलवे प्रोजेक्ट्स को मिलेगी गति, CM विष्णुदेव साय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ की महत्वपूर्ण बैठक

राजधानी के सड़क हुए जानलेवा

राजधानी की सड़क पर गढ्ढे होने और पानी जमा होने की वजह से हमेशा दुर्घटना घटने की संभावना बनी हुई है. इस इलाके से बड़ी- बड़ी गाड़ियां गुजरती हैं. इस वजह से यहां ट्रैफिक जाम के भी स्थिति बनी रहती है. भाटागांव इलाके के रहने वाले लोग बताते हैं कि आने जाने में काफी दिक्कत होती है. गाड़ी भी कई बार पलटी हो जाती है. पैदल यात्री तो यहां से आ ही जा नहीं सकता है. कई बार गढ्ढे में गाड़ी जाने की वजह से गाड़ियां खराब हो जाती है.

राजधानी में रहने वाले लोगों का कहना है कि सड़क का बूरा हाल होने के बावजूद इसे बनवाया नहीं जा रहा है, लगातार यहां पर एक्सीडेंट होते रहते हैं. इसके बावजूद प्रशासन सुध नहीं ले रहा है. अब सवाल आखिरकार यह उठता है कि क्या सिस्टम कोई बड़ी घटना का इंतजार कर रहा है तब जाकर इस सड़क की मरम्मत कराई जायेगी.

ज़रूर पढ़ें