Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने पप्पू यादव को दिया अल्टीमेटम, कहा- वापस लें अपना नामांकन

Lok Sabha Election 2024: देशभर में होने जा रहे लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. जिसके मद्देनजर गुरुवार को बिहार की पूर्णिया सीट से पप्पू यादव ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन किया.
Lok Sabha Election 2024

पप्पू यादव

Lok Sabha Election 2024: देशभर में होने जा रहे लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. जिसके मद्देनजर गुरुवार को बिहार की पूर्णिया सीट से पप्पू यादव ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन किया. महागठबंधन में यह सीट आरजेडी के कोटे में है. लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने यहां से बीमा भारती को विपक्षी गठबंधन की उम्मीदवार बनाया है. हालांकि, पप्पू यादव के नामांकन से महागठबंधन की सियासी बेचौनी बढ़ गई है. वहीं पप्पू यादव के नामांकन को लेकर अब तक चुप्पी साधे रही कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें अल्टीमेटम दिया है.

बता दें कि बिहार कांग्रेस ने पप्पू यादव यादव को अल्टीमेटम देते हुए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन वापस लेने के लिए कहा है. बिहार कांग्रेस प्रदेश  अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा है कि किसी को भी निर्दलीय नामांकन नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान किसी को भी इन सब चीजों की इजाजत नहीं देता है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: गौरव वल्लभ का हाथ अब ‘कमल’ के साथ, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा भी BJP में शामिल

“पप्पू यादव अपना नामांकन वापस लें”

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि और भी लोग हैं जिनको टिकट नहीं मिला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस तरह की चीजों के लिए अनुमति नहीं देती है. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नामांकन वापस लेने के लिए अभी समय बचा हुआ है. पप्पू यादव अपना नामांकन वापस ले लें. गौरतलब है कि आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती ने 3 अप्रैल को पूर्णिया सीट से नॉमिनेशन किया था. बीमा के नामांकन के अगले ही दिन पप्पू यादव ने बतौर निर्दलीय पर्चा भर दिया. पप्पू यादव ने कांग्रेस के जयकारे लगाए, यह दावा किया कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आशीर्वाद से ही नॉमिनेशन किया है.

कांग्रेस में अपनी पार्टी ‘जाप’ का विलय

इससे पहले, पप्पू यादव ने पूर्णिया सीट से नामांकन करने का ऐलान करते हुए कांग्रेस से अपने खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने की गुहार लगाई थी. बता दें कि पप्पू यादव ने अपनी पार्टी के कांग्रेस में विलय का ऐलान करते हुए कहा था कि पूर्णिया सीट से महागठबंधन के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

ज़रूर पढ़ें