Chhattisgarh: तय समय से पहले खत्म हुआ छत्तीसगढ़ का विधानसभा सत्र, पारित हुए 5 विधेयक

Chhattisgarh: नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने पक्ष-विपक्ष के बीच बेहतर सामंजस्य के लिए सभी का आभार जताया और कहा कि बजट सत्र में सदन की गरिमा के अनुरूप सभी सदस्यों ने काम किया है.
Chhattisgarh news

छत्तीसगढ़ विधानसभा

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र तय समय से पहले आज अनिश्चितकालीन के लिए समाप्त कर दिया गया. इस बार का बजट सत्र 17 दिनों तक चला. इस दौरान पक्ष और विपक्ष के बीच कई मुद्दों पर तीखी नोंकझोक भी देखने को मिली. वहीं इस सत्र में खुद भाजपा के विधायकों ने अपने ही मंत्रियों को जमकर घेराबंदी की.

दो दिन पहले समाप्त हो गया विधानसभा का बजट सत्र

दरअसल छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र 5फरवरी से 1 मार्च तक चलना था, लेकिन बजट सत्र दो दिन पहले ही समाप्त हो गई है. इस दौरान कुल सत्रह बैठकें हुई. वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने  1 लाख 48 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया. इसके साथ तृतीय अनुपूरक बजट भी सदन में पारित कराया गया. सत्र के दौरान कुल 2694 प्रश्न तारकंकित और अतारंकित प्रश्न लगाए गए थे और 10 अशासकीय संकल्प लाया गया. इस सत्र में 5 विधेयक पारित हुआ. 266 याचिकाओं की प्रस्तुति सदन में की गई. ध्यानाकर्षण के कुल 411 सूचना सदन को दी गई थी. स्थगन प्रस्ताव की कुल 147 और शून्यकाल में कुल 61 मामलों की सूचना भी दी गई.

सीएम ने कहा- हमारे कई मंत्री पहली बार चुनकर आए, सभी ने अच्छा परफॉर्मेंस दिया

विधानसभा का बजट सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने पर सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि लंबे समय तक बजट सत्र चला.सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ.उनके आधे से ज्यादा नए सदस्य चुनकर आए थे सबने अपना परफॉर्मेंस अच्छा दिया.हमारे कई मंत्री पहली बार चुनकर आए, सभी ने अच्छा परफॉर्मेंस दिया. ये लगा नहीं कि यह नई विधानसभा है. छत्तीसगढ़ के विकास में यह बजट सत्र संपन्न हुआ.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: नक्सली कमांडर हिडमा के गांव के बच्चे पहली बार पहुंचे रायपुर, गृहमंत्री से मिले विधानसभा भी गए

रमन सिंह ने कहा- नए और पुराने सदस्यों के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिला.

इसके अलावा सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया. कहा सभी सदस्यों ने सदन चलाने के लिए अच्छा सहयोग किया. अच्छे वातावरण के बीच सदन की कार्यवाही हुई. नए और पुराने सदस्यों के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिला. छत्तीसगढ़ विधानसभा के गरिमा के अनुरूप इस बार कर सदन चली है. वहीं नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने पक्ष-विपक्ष के बीच बेहतर सामंजस्य के लिए सभी का आभार जताया और कहा कि बजट सत्र में सदन की गरिमा के अनुरूप सभी सदस्यों ने काम किया है. नए सदस्यों का तीखा तेवर भी इस बार सत्र में देखने को मिला है.

ज़रूर पढ़ें