Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान का होगा आकलन, सरकार ने जारी किया आदेश

Chhattisgarh News: इसके पहले भी सीएम विष्णुदेव साय ने एक्स पर लिखा था कि बेमौसम बारिश और ओले गिरने से फसलों को हानि हुई है. इससे किसान भाइयों को मायूस होने की जरूरत नहीं है. नुकसान का आकलन किया जा रहा है. हमारी सरकार किसानों के हितों के लिए सदैव प्रतिबद्ध है.

Chhattisgarh News

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में बेमौसम बारिश से किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है, वहीं अब फसलों के नुकसान के आकलन को लेकर विष्‍णुदेव साय सरकार ने आदेश जारी कर दिया है. आपदा विभाग बेमौसम बारिश से किसानों के नुकसान हुए फसलों का आकलन करेगी.

इसके बाद साय सरकार किसानों को उचित मुआवजा देगी. इसे लेकर आपदा विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है. बता दें कि प्रदेश में बीते दिनों बारिश के साथ ओले गिरे. इससे किसानों की चिंता बढ़ गई है. इससे गेहूं, चने की फसल के साथ ही सब्जियों को नुकसान पहुंचा है.

ये भी पढ़ें – बस्तर मिशन पर सीएम विष्णु देव साय, सुकमा और कोटा में बड़ी जनसभा को करेंगे संबोधित

सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया एक्स पर शेयर किया पोस्ट

सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा है कि, “बेमौसम बारिश से छत्तीसगढ़ के किसानों को काफी नुकसान हुआ है, ऐसी आशंका है. हमने पहले भी कहा है कि, किसानों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, सरकार उनके साथ है”. उन्होंने आगे कहा कि “शासन ने नुकसान का आकलन करने का आदेश दिया है. हालांकि, अभी आचार संहिता लगी हुई है, फिर भी जन-धन और फसलों को हुई नुकसान की भरपाई के लिये कोई वैधानिक रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं. किसानों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है”.

सीएम साय ने पहले भी किसानों के लिए किया था पोस्ट

इसके पहले सीएम विष्णुदेव साय ने एक्स पर लिखा था कि बेमौसम बारिश और ओले गिरने से फसलों को हानि हुई है. इससे किसान भाइयों को मायूस होने की जरूरत नहीं है. नुकसान का आकलन किया जा रहा है. हमारी सरकार किसानों के हितों के लिए सदैव प्रतिबद्ध है.

ज़रूर पढ़ें