Chhattisgarh: मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने शंकराचार्य कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम का लिया जायजा, 4 जून को होगी मतगणना

Chhattisgarh News: मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में मतदान के बाद शंकराचार्य कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीनो और 4 जून को मतगणना की तैयारी का जायजा लिया है.
Chhattisgarh News

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया जायजा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में मतदान के बाद शंकराचार्य कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीनो और 4 जून को मतगणना की तैयारी का जायजा लिया है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शंकराचार्य कॉलेज में स्ट्रांग रूम का लिया जायजा

छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान हुआ था. जिसमें तीसरे चरण में दुर्ग लोकसभा सीट के लिए मतदान हुआ था. दुर्ग लोकसभा सीट के 9 विधानसभा सीटों पर मतदान किया गया था और मतदान पेटी यानी ईवीएम मशीनों को दुर्ग जिले के शंकराचार्य कॉलेज में स्ट्रांग रूम बनाकर रखा गया है. 4 जून को इसी शंकराचार्य कॉलेज में ईवीएम मशीनों के जरिए मतगणना होगी. इससे पहले छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले दुर्ग लोकसभा सीट के लिए हुए मतदान के बाद शंकराचार्य कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम का जायजा लेने पहुंची.

ये भी पढ़ें- सिम्स में डॉक्टरों और जरूरी संसाधनों की कमी, नेशनल मेडिकल कमीशन ने लगाया 3 लाख का जुर्माना

EVM मशीनों का भी किया निरीक्षण

रीना बाबा साहेब कंगाले ने जिन कमरों में ईवीएम मशीन रखे गए हैं, उसका निरीक्षण किया इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्थाओं काफी ज्यादा लिया और जानकारी ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दुर्ग लोकसभा में हुए मतदान को लेकर जहां स्ट्रांग रूम बना है, आज उसका निरीक्षण करने आई हूं. सारी व्यवस्था कर ली गई है, 4 जून को मतगणना की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें