Chhattisgarh News: मध्य प्रदेश में बोरवेल में मासूम के गिरने पर डिप्टी सीएम अरुण साव बोले- ऐसी घटनाओं को लेकर हम सतर्क, अधिकारी भी रखें नजर

Chhattisgarh News: मध्य प्रदेश में हुए बोरवेल की घटना पर डिप्टी अरुण साव ने कहा कि हम पूरी तरीके से सतर्क हैं, लोगों से भी आग्रह है कि छोटे बच्चों पर नजर रखें. ऐसे स्थान दिखे तो संबंधित लोगों को सूचित करें.
Chhattisgarh News

डिप्टी सीएम अरुण साव

Chhattisgarh News: मध्य प्रदेश के रीवा में मासूम बोरवेल में गिर गया. वहीं पूरा मामला त्योंथर के जनेह थाना इलाके के मनिका गांव का है, बच्चे का नाम मंयक आदिवासी है, जिसकी उम्र 6 साल बताई जा रही है. घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू दल मौके पर पहुंच गया. वहीं इस घटना पर डिप्टी सीएम अरुण साव का बयान भी बयान आया है.

बोरवेल की घटना पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने दी प्रतिक्रिया

मध्य प्रदेश में हुए बोरवेल की घटना पर डिप्टी अरुण साव ने कहा कि हम पूरी तरीके से सतर्क हैं, लोगों से भी आग्रह है कि छोटे बच्चों पर नजर रखें. ऐसे स्थान दिखे तो संबंधित लोगों को सूचित करें. हमारी सरकार भी इस दिशा में पूरी तरीके से सतर्क है, ताकि ऐसी घटनाएं न हो. वहीं अधिकारियों से भी कहा है कि पूरी तरीके से नजर रखें.  ऐसे मामलों में पूरी सावधानी और सतर्कता बरतें. यदि बोरवेल के लिए गड्ढे खुले हैं, तो आवश्यक रूप से वहां पर बचाव की व्यवस्था सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़ें – आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर आएंगे राजनाथ सिंह, कांकेर और बस्तर में करेंगे दो बड़ी सभाएं

क्या है पूरा मामला

12 अप्रैल को मध्य प्रदेश के रीवा में एक मासूम बोरवेल में गिर गया. पूरा मामला त्योंथर के जनेह थाना इलाके के मनिका गांव का है, जिसके बाद मौके पर गांव वालों की भीड़ जुट गई. बच्चे का नाम मंयक आदिवासी है. बच्चे की उम्र 6 साल बताई जा रही है. घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू दल मौके पर पहुंच गया. अब रेसक्यू का काम तेजी से जारी है. वहीं खुदाई के लिए जेसीबी मशीनों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. शुरू में दो मशीने काम पर लगाई गई थी. लेकिन बारिश की वजह से मिट्टी भी जम गई है, जिससे दिक्कत आ रही है. बता दें कि 6 साल का मयंक शाम को करीब  4 बजे बोरवेल के गड्ढे में गिरा था .

ज़रूर पढ़ें