Chhattisgarh News: प्रदेश कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष ने उषा पटेल ने दिया इस्तीफा

Chhattisgarh News: उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि पार्टी में सम्मान की जगह अपमान मिलने से दुखी होकर वे इस्तीफा दे रही हैं. संगठन के नेताओं और शीर्ष नेताओं ने मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने का काम संगठन में महिलाओं के सम्मान को हमेशा नजर अंदाज किया गया.

Chhattisgarh News

उषा पटेल

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है.  पिथौरा की महिला जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष महिला कांग्रेस कमेटी उषा पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

उषा पटेल ने पीसीसी चीफ दीपक बैज को दिया त्याग पत्र

उषा पटेल ने पीसीसी चीफ दीपक बैज को अपना त्याग पत्र दिया है, उन्होंने अपने त्याग पत्र में लिखा कि – मैं उषा पटेल पिथौरा निर्वाचित अध्यक्ष महासमुंद ज़िला पंचायत हूँ, 3 बार ज़िला पंचायत सदस्य निर्वाचित रही हूँ एवं वर्तमान में छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव हूँ. विगत 25वर्षों से कांग्रेस पार्टी की सक्रिय सदस्य के बतौर काम करते आ रही हूँ.

ये भी पढ़ें- चरणदास महंत के बिगड़े बोल, पीएम मोदी के खिलाफ दिया विवादित बयान, मचा बवाल

Chhattisgarh News

उषा पटेल का त्याग पत्र

कांग्रेस पर लगाया महिलाओं के अपमान का आरोप

महासमुंद से जिला पंचायत अध्यक्ष उषा पटेल ने कांग्रेस पर संगठन में महिलाओं के सम्मान को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है, उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि पार्टी में सम्मान की जगह अपमान मिलने से दुखी होकर वे इस्तीफा दे रही हैं. संगठन के नेताओं और शीर्ष नेताओं ने मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने का काम संगठन में महिलाओ के सम्मान को हमेशा नजर अंदाज किया गया. पार्टी मे सम्मान की जगह अपमान मिला. महिलाओं के सम्मान और आत्मसम्मान के लिए मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं सभी पदों से त्याग पत्र देती हूँ. भविष्य में महिलाओं के सम्मान और उनके हक़ के लिए मे हमेशा लड़ाई लड़ती रहूंगी.

बता दें कि बीते दिन छत्तीसगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अनिता रावटे ने इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देते हुए विधानसभा और लोकसभा चुनाव में उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाया था. अनिता रावटे ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर आरोप लगाया था.

ज़रूर पढ़ें