Chhattisgarh News: इस दिन जारी होगी महतारी योजना की दूसरी किस्त, सीएम साय ने की घोषणा

Chhattisgarh News: बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार राज्य की महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है, और इसके लिए राज्य में महतारी वंदन योजना की शुरुआत की गई है.

Chhattisgarh News

सीएम विष्णु देव साय

Chhattisgarh News: महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त पर बड़ा अपडेट सामने आया है. महतारी वंदन योजना की राशि कब जारी होगी इसे लेकर सीएम साय ने घोषणा की है. बता दें कि पहली किश्त 10 मार्च को दी गई थी.

1 अप्रैल को आएगी महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त – सीएम साय

बालोद जिले के डोंडी लोहारा के मंच से सीएम विष्णु देव साय ने घोषणा करते हुए कहा कि इस बार महतारी वंदन योजना की राशि 1 तारीख को आएगी. बता दें कि राज्य सरकार इस योजना के तहत महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपए देती हैं. पहली किस्त की राशि 10  मार्च को ट्रांसफर की गई थी. वहीं इस बार दूसरी किस्त की राशि 1 अप्रैल को दिए जाने की घोषणा की गई है. प्रदेश अध्यक्ष किरण देव के कहने पर सीएम ने यह घोषणा की है. सभा में महिलाओं ने सीएम की घोषणा के बाद तालियां बजाकर उनका अभिनंदन किया.

ये भी पढ़ें – अब छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे प्रदेश के पंजीयन कार्यालय, हो सकेगा रजिस्ट्रेशन

बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार राज्य की महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है, और इसके लिए राज्य में महतारी वंदन योजना की शुरुआत की गई है. छत्तीसगढ़ में तीज-त्यौहारों और खुशी में महिलाओं को तोहफे, पैसे और नेग देने का रिवाज है. महतारी वंदन योजना के माध्यम से उसी परंपरा को छत्तीसगढ़ शासन निभा रही है. महतारी वंदन योजना के तहत राज्य में विवाहित महिलाओं को 1,000 रुपए प्रतिमाह (कुल 12,000 रुपए सालाना) वित्तीय सहायता दी जाएगी, जो प्रत्यक्ष लाभ अंतरण के माध्यम से सीधे उनके बैंक खातों में जमा की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें