Chhattisgarh News: मंत्रालय और पीएचक्यू की सुरक्षा में तैनात जवान ने की 12 राउंड की फायरिंग, जांच जारी

Chhattisgarh News: बता दें कि सुरक्षा में तैनात जवान ने इंसास राइफल से वन बाय वन मोड में गन रखकर 12 राउंड फायर किया. कैंप में तैनात संतरी द्वारा खतरा भांपकर उसकी गन का बैरल आसमान की तरफ करने से बड़ा हादसा टल गया.
Chhattisgarh News

फायर करने वाला आरक्षक राकेश यादव

Chhattisgarh News: आज सुबह नवा रायपुर के मंत्रालय और पीएचक्यू की सुरक्षा में तैनात आरक्षक के अंधाधुंध गोली चलाए जाने की घटना सामने आई है, हालांकि, गोली चलाने जाने से कोई हताहत नहीं हुआ है. मामला राखी थाना क्षेत्र का है.

14th बटालियन के जवान के की फायरिंग

जानकारी के मुताबिक मंत्रालय और पीएचक्यू की सुरक्षा में तैनात 14th बटालियन में पदस्थ आरक्षक राकेश यादव ने सुबह 9:30 बजे करीब 12 राउंड फायर किया. गोली चलाए जाने के कारणों का अब तक पता नहीं चला है. जवान राकेश यादव सुबह 6 बजे से 9 बजे तक की पीएचक्यू स्थित कैंटीन गेट पर संत्री ड्यूटी करके कैंप आया है.

राइफल की गई जब्त

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा में तैनात आरक्षक राकेश यादव के साथ अन्य तीन जवान भी सुबह ड्यूटी पर तैनात थे. पुलिस ने आरक्षक के पास से इंसास राइफल जब्त किया है, जिससे 12 राउंड फायरिंग की गई है. राइफल वन बाय वन मोड में थी. इसीलिए ऐसा माना जा रहा है कि आरक्षक ने जानबूझकर 12 राउंड हवाई फ़ायरिंग की है.

ये भी पढ़ें – मई में आएंगे CG बोर्ड परीक्षा के नतीजे, 14 अप्रैल तक होगा कॉपियों का मूल्यांकन

बड़ा हादसा टला

सुरक्षा में तैनात जवान ने इंसास राइफल से वन बाय वन मोड में गन रखकर 12 राउंड फायर किया. कैंप में तैनात संतरी द्वारा खतरा भांपकर उसकी गन का बैरल आसमान की तरफ करने से बड़ा हादसा टल गया, क्योंकि अगर वो सामने फायर करता तो कैंप के 50 से 60 जवान चाय-नाश्ता समेत अपनी दिनचर्या में लगे हुए थे. जवान राकेश यादव सुबह 6 बजे से 9 बजे तक की पीएचक्यू स्थित कैंटीन गेट पर संत्री ड्यूटी करके कैंप आया है, और कैंप के पास एक चबूतरे पर बैठा. फिर 10 मिनट बाद के वहां से चिल्लाते हुए उठा कि देश संकट में है, नक्सलियों ने हमारे 2 साथियों को अगवा कर लिया है. उसने साथी संत्री को होशियार करते हुए अंधाधुंध फायरिंग करना शुरू कर दिया. कैंप की पोस्ट पर तैनात संत्री ने सुझबुझ का परिचय देते हुए उसकी इंसास राइफल से मैगजीन निकाल ली. जिससे बड़ा हादसा टल गया.

ज़रूर पढ़ें