‘नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई पर कांग्रेस का सवाल दुखद’, सीएम विष्णु देव साय बोले- राजनीति से उपर उठकर देखे विपक्ष

Chhattisgarh News: नक्सलियों पर की जा रही कार्रवाई को लेकर कांग्रेस की ओर से सवाल खड़े किए जाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय(CM Vishnu Deo Sai) ने दुखद बताया है.
Chhattisgarh, CM Vishnu Deo Sai

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में इन दिनों नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. जहां एक ओर कई नेता इस कार्रवाई को सही बता रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष इस पर सवाल उठा रहा है. ऐसे में नक्सलियों पर की जा रही कार्रवाई को लेकर कांग्रेस की ओर से सवाल खड़े किए जाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय(CM Vishnu Deo Sai) ने दुखद बताया है. सीएम साय ने कहा कि कांग्रेस को इन सब विषयों को राजनीति से ऊपर उठकर देखना चाहिए.

‘कांग्रेस और विपक्ष के लोग इस घटना को नकली बता रहे’

पुलिस ग्राउंड हैलीपेड पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली बार जब 29 नक्सली मारे गए, तब कांग्रेस और विपक्ष के लोग इस घटना को नकली बता रहे थे. जबकि स्वयं नक्सलियों ने 29 लोगों का लिस्ट जारी की. यह बहुत ही दुख की बात है. अब इन लोगों को क्या कहें. यह लोग तो सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर प्रश्न खड़ा करने वाले लोग हैं. उनसे मेरा यह आग्रह है कि इन सब विषयों को राजनीति से ऊपर उठकर देखे.

नई पुनर्वास नीति लाने पर विचार किया जा रहा- सीएम

मुठभेड़ को कांग्रेस की ओर से फर्जी कहे जाने पर इसका खंडन करते हुए सीएम साय ने कहा कि लगातार हमारे जवानों को सफलता मिल रही है. उन्होंने पुनर्वास नीति पर कहा कि हमारी पुनर्वास नीति के कारण नक्सली आत्मसर्पण भी कर रहे हैं. हम देख रहे हैं कि इस नीति में और नया बेहतर क्या हो सकता है, साथ ही नई पुनर्वास नीति लाने पर विचार किया जा रहा है. गौरतलब है कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सल मोर्चे पर विष्णु सरकार को मिल रही सफलता के लिए उसकी जमकर तारीफ की है, जिस पर कांग्रेस प्रश्न उठा रही है.

यह भी पढ़ें: CG News: सरगुजा में 22 लाख रुपए के नकली नोट और नोट गिनने वाली मशीन के साथ 4 गिरफ्तार, प्रसाद खिलाकर बेहोश करते थे आरोपी

‘जल्द छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद का खात्मा चाहते हैं पीएम’

दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह गृह मंत्री के आभारी हैं कि उन्होंने हमारी सरकार पर विश्वास जताया है. यह सब डबल इंजन सरकार की वजह से संभव हुआ है कि मात्र 3-4 महीनों में 112 नक्सली मारे गए हैं, लगभग पौने चार सौ नक्सलियों आत्मसमर्पण किए हैं. साथ ही 153 नक्सली गिरफ्तार हुए हैं. यह हमारी सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है. सीएम साय बोले कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री इस विषय पर बहुत ही गंभीर है और जल्द ही छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद का खात्मा चाहते हैं.

ज़रूर पढ़ें