Lok Sabha Election: पूर्व मंत्री कवासी लखमा की बढ़ी मुश्किलें, भूपेश बघेल के बाद एक और नेता कांग्रेस नेता ने खड़गे को लिखा पत्र

Lok Sabha Election 2024: शिवनारायण ने मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर कवासी लखमा को बस्तर प्रत्याशी के तौर पर हटाने की मांग की है.

Kawasi Lakhma, Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा

Lok Sabha Election 2024: बस्तर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बाद कांग्रेस नेता शिवनारायण द्विवेदी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर बस्तर से प्रत्याशी बदलने की मांग की है. शिवनारायण ने झीरम नक्सली हमले का हवाला देते हुए कवासी लखमा को बस्तर प्रत्याशी के तौर पर हटाने की मांग की है. शिवनारायण द्विवेदी वह कांग्रेस नेता हैं, जो झीरम नक्सली हमले में भी घायल हुए थे. उसी नक्सली हमले का हवाला देते हुए द्विवेदी ने कवासी लखमा को हटाने की मांग की है.

शिवनारायण द्विवेदी पत्र में ये लिखा

पत्र में शिवनारायण द्विवेदी ने कहा है कि झीरम हमले में कवासी लखमा की भूमिका संदिग्ध थी, इसके खिलाफ उन्होंने आरोप पत्र में भी जिक्र किया गया था. उन्होंने झीरम घटना के पीड़ित व प्रत्यक्षदर्शी के तौर पर इस मामले में शिकायत करते हुए कहा कि कवासी लखमा की जगह किसी स्थानीय को टिकट दिया जाना चाहिए. शिव नारायण द्विवेदी ने कहा कि कवासी लखमा सिर्फ झीरम हमले में सवालों में नहीं है, बल्कि उनके खिलाफ एसीबी ईओडब्ल्यू (ACB-EOW)में भी शिकायत है कि शराब मामले में उन्हें हर महीने पैसे दिए जाते थे. इतने गंभीर आरोपों में घिरे होने के बावजूद कवासी लखमा को प्रत्याशी बनाना उचित नहीं है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: आचार संहिता का उल्लंघन कर बांट रहे थे पैसे, पूर्व मंत्री कवासी लखमा खिलाफ FIR दर्ज

पत्र पर पीसीसी चीफ दीपक ने ये कहा

कवासी लखमा को प्रत्याशी ना बनाए जाने की मांग पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा झीरम मामले की जांच हो और सच्चाई सामने आए यह हम भी चाहते है. बीजेपी और केंद्र सरकार ही सच्चाई पर पर्दा डाले हुए है. कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को लिखे गए पत्र के बारे में दीपक बैज ने कहा कि हो सकता है किसी कार्यकर्ता की यह निजी भावना हो, लेकिन फिलहाल कांग्रेस की लड़ाई बीजेपी से है हमें संगठित होकर चुनाव लड़ना होगा.

ज़रूर पढ़ें