Lok Sabha Election: आज बस्तर दौरे पर रहेंगे सीएम विष्णुदेव साय, विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित

Chhattisgarh News: बीजेपी बस्तर लोकसभा सीट के लिए नामांकन की तैयारी में है, बता दें कि 27 मार्च को भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप यहाँ से नामांकन भरेंगे. नामांकन से पहले बस्तर में भाजपा की बड़ी सभा और रैली होगी.

Chhattisgarh News

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज बस्तर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय कार्यकर्ता सम्मेलन और जनसभा में शामिल होंगे. सीएम साय के आज के कार्यक्रम के अनुसार, सीएम दोपहर 11:55 को जगदलपुर के लिए रवाना होंगे और जगदलपुर के बकावंड में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे. इसके बाद सीएम साय 3:20 में कांकेर के दुर्गुकोंदल पहुंचेंगे और यहां आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

 इसके बाद सीएम साय कांकेर के कांकेर के दुर्गुकोंदल से रवाना होकर शाम 5:15 बजे रायपुर पहुंचेंगे. इसके बाद सीएम विष्णुदेव साय रायपुर प्रेस क्लब में आयोजित “होली मिलन समारोह” में शाम 6.05 बजे शिरकत करेंगे.

बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की तैयारी में बीजेपी

बीजेपी बस्तर लोकसभा सीट के लिए नामांकन की तैयारी में है, बता दें कि 27 मार्च को भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप यहाँ से नामांकन भरेंगे. नामांकन से पहले बस्तर में भाजपा की बड़ी सभा और रैली होगी. जिसमे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव, विजय शर्मा समेत कई मंत्री शामिल होंगे. साथ ही प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन भी नामांकन में रहेंगे. इसके अलावा केंद्रीय नेताओं की सभाएं भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें – भाजपा ने महतारी वंदन योजना के लाभार्थियों का किया सम्मान, एकात्मक परिसर में हुआ कार्यक्रम

बस्तर में दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल 

लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के निर्वाचन हेतु बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए आज दो उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार के रूप में आयतु राम मंडावी और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के उम्मीदवार के रूप में फुल सिंह कचलाम ने आज अपना नामांकन पत्र जमा किया.

बता दें कि प्रदेश में प्रथम चरण के मतदान अंतर्गत बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है. शासकीय अवकाश दिवसों को छोड़कर कार्यालयीन दिवसों में प्रातः 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल किया जा सकता है. उम्मीदवार 30 मार्च तक अपना नामाकंन वापस ले सकेंगे.

ज़रूर पढ़ें