Lok Sabha Election: बिलासपुर में डॉक्टर और दवा विक्रेता संघ की अनोखी पहल, मरीजों की पर्ची में लिखकर कर रहे वोट देने की अपील

Lok Sabha Election: जिला प्रशासन की तरफ से जारी सूची को देखने पर लक्ष्मी मेडिकल स्टोर, संजीवनी मेडिकल स्टोर, विमल मेडिकल स्टोर, भार्गव मेडिकल स्टोर अमित मेडिकल स्टोर और सुनीता मेडिकल स्टोर जैसे कई अन्य मेडिकल संस्थाएं अपनी अपनी पर्चियां पर लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान करने की अपील कर रही है. मरीज भी यह देखकर हैरान है
Chhattisgarh News

दवाई की पर्ची

Lok Sabha Election:  छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में जिला प्रशासन और स्थानीय निर्वाचन अधिकारी लोकसभा चुनाव में वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने की कोशिश में लग गए हैं. इसके लिए कई तरह की प्रक्रियाएं चल रही हैं. बिलासपुर में ऐसा पहली बार हो रहा है जब डॉक्टर और दवा विक्रेता संघ के पदाधिकारी मरीज और दवा खरीदने वाले लोगों को पर्चियों से ही पर लोकसभा चुनाव के दौरान वोट करने की अपील कर रहे हैं. इसके अलावा कुछ प्रतियोगिताएं भी हो रही हैं, जिनसे भी मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की अपील की जा रही है.

बिलासपुर में लोकसभा चुनाव करीब है. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के ही प्रत्याशी फाइनल हो चुके हैं और प्रचार-प्रसार में लग गए हैं. एक और जहां चुनाव के लिए प्रत्याशी घरों घर जाकर अपने पक्ष में वोटिंग करने की बात कह रहे हैं तो दूसरी तरफ जिला प्रशासन के अधिकारी इस बात पर जोर दे रहे हैं कि जैसे तैसे लोकसभा चुनाव में वोटिंग का परसेंटेज ज्यादा हो. असल में यह कोशिश इसलिए भी की जा रही है क्योंकि विधानसभा चुनाव की अपेक्षा लोकसभा चुनाव में लोग काम वोटिंग करने जाते हैं। यही वजह है कि इस बार विभिन्न तरीकों से मतदान करने की अपील हो रही है.

Chhattisgarh News
दवाई की पर्ची

संजीवनी मेडिकल और लक्ष्मी मेडिकल स्टोर समेत अन्य काम में लगे

जिला प्रशासन की तरफ से जारी सूची को देखने पर लक्ष्मी मेडिकल स्टोर, संजीवनी मेडिकल स्टोर, विमल मेडिकल स्टोर, भार्गव मेडिकल स्टोर अमित मेडिकल स्टोर और सुनीता मेडिकल स्टोर जैसे कई अन्य मेडिकल संस्थाएं अपनी अपनी पर्चियां पर लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान करने की अपील कर रही है. मरीज भी यह देखकर हैरान है कि आखिर पर्चियां पर यह किस तरह का मतदान करने का अपील किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें – सीएम विष्णुदेव साय बोले- PM Modi के आशीर्वाद से सब काम सांय-सांय हो रहा है… मुस्कुराने लगे पीएम

जुंबा डांस के अलावा दूसरे विकल्प भी

स्थानीय निर्वाचन आयोग यह चाह रहा है कि 7 मई को मतदान के दौरान बिलासपुर लोकसभा सीट से बड़ी संख्या में लोग वोटिंग करने जाएं. मतदाताओं को रिझाने के लिए इस बार भी पहले की तरह कई मतदान केंद्रों पर सेल्फी जॉन और गुब्बारों से उसे आकर्षक बनाने की प्रक्रिया जारी है। इसके अलावा पुलिस और प्रशासन ने मिलकर उन संवेदनशील बूथों की रिपोर्ट भी तैयार कर ली है जहां विवाद होते हैं. पुलिस इन स्थानों पर विशेष रूप से नजर रखने वाली है.

ज़रूर पढ़ें