Chhattisgarh: पीएम मोदी 26 फरवरी को 550 अमृत भारत स्टेशनों के कायाकल्प का करेंगे शिलान्यास, जानिए दुर्ग के लिए क्या होगा खास

Chhattisgarh News: प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर दुर्ग जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने बताया कि 26 फरवरी सोमवार को पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से देश की जनता से जुड़ेंगे.
PM Modi Gujarat Visit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Chhattisgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को देश भर के 550 अमृत भारत स्टेशनों के कायाकल्प का शिलान्यास करेंगे. साथ ही पीएम मोदी वर्चुअली रेलवे ओवरब्रिज और अंडरब्रिज का भी लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. पीएम के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण स्थानीय स्तर पर एलईडी के माध्यम से किया जाएगा. इस कार्यक्रम में आम जनता के साथ स्थानीय कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. स्थानीय स्तर पर सुबह 10:45 बजे कार्यक्रम शुरू होगा. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12:20 बजे जुड़कर लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. साथ ही पीएम लोगों को संबोधित भी करेंगे. बता दें कि 26 फरवरी दुर्ग जिले के रेल इतिहास का सबसे खास दिन साबित होगा, जब दुर्ग जिले में 10 से अधिक विकास कार्यों की सौगात रेलवे को मिलेगी.

भिलाई नगर रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर दुर्ग जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने बताया कि 26 फरवरी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से देश की जनता से जुड़ेंगे. दुर्ग रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म नंबर 1 पर अंडरब्रिज के शिलान्यास के लिए कार्यक्रम आयोजित है. साथ ही दुर्ग शहर में ही उरला और बघेरा के अंडरब्रिज का संयुक्त कार्यक्रम उरला में रेलवे क्रॉसिंग स्थित सिद्धेश्वर मंदिर के पास होगा. साथ ही प्रधानमंत्री अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत भिलाई नगर रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण की आधारशिला रखेंगे, जिसका कार्यक्रम भिलाई नगर रेलवे स्टेशन पर ही संपन्न होगा.

अहिवारा विधानसभा अंतर्गत सिरसा गेट भिलाई- 3 में अंडरब्रिज का लोकार्पण और डी केबिन बीएमआई चरोदा के अंडरब्रिज की सुविधा भिलाई की जनता को मिलेगी. पाटन विधानसभा अंतर्गत कुम्हारी रेलवे क्रॉसिंग पर भी अंडरब्रिज की सौगात मिलेगी. जिला भाजपा अध्यक्ष ने आगे बताया कि दुर्ग ग्रामीण विधानसभा अंतर्गत रसमडा स्टेशन के पास अंडरब्रिज और दल्लीराजहरा रूट पर रिसामा के पास अंडरब्रिज की सौगात मिलेगी. साथ ही दल्लीराजहरा रूट पर ही कचान्दुर से पहले ग्राम परसदा के पास अंडरब्रिज की सुविधा भी ग्राम वासियों को मिल सकेगी.

रेलवे के अधिकारियों से समन्वय के लिए दिया गया प्रभार

बता दें कि दुर्ग जिले में अलग-अलग जगहों पर वर्चुअल माध्यम से होने वाले कार्यक्रमों को लेकर रेलवे के अधिकारियों से समन्वय के लिए संगठन ने जिला महामंत्री सुरेंद्र कौशिक और जिला भाजपा उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार पाध्ये को प्रभार दिया है.

ज़रूर पढ़ें