ED की कस्टडी से सीएम केजरीवाल ने दूसरा आदेश किया जारी, दिल्ली की स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर जताई चिंता

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले में ईडी की कस्टडी में हैं. हालांकि अभी तक उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है. वहीं पार्टी का कहना है कि वह जेल से ही सरकार चलाएंगे.

Arvind Kejriwal Arrested

ईडी कस्टडी से सीएम केजरीवाल ने दिया दूसरा आदेश

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले में ईडी की कस्टडी में हैं. हालांकि अभी तक उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है. वहीं पार्टी का कहना है कि वह जेल से ही सरकार चलाएंगे. मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से एक आदेश जारी किया गया. एक प्रेस वार्ता में दिल्ली के सीएम के आदेश के बारे में जानकारी देते हुए AAP नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “ED की हिरासत से भी दिल्ली के मुख्यमंत्री राज्य की स्वास्थ्य देखभाल को लेकर चिंतित हैं.

सौरभा भारद्वाज ने आगे कहा कि उन्हें ( अरविंद केजरीवा) चिंता है कि उनके जेल जाने से दिल्ली की जनता को इसका खामियाजा न भुगतना पड़े. मुख्यमंत्री को जानकारी मिली है कि मोहल्ला क्लीनिक में होने वाले टेस्ट में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने मुझे इसके समाधान के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया है. मैं दिल्ली के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपके CM भी जेल में हैं, वे केवल आपके बारे में सोच रहे हैं.”

ये भी पढ़ें- CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में PM हाउस का घेराव करेगी AAP, दिल्ली पुलिस ने कहा, ‘प्रदर्शन की अनुमति नहीं’

इससे पहले भी सीएम ने आदेश जारी किया था 

बताते चलें कि इस से पहले रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से एक और आदेश जारी किया गया था. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जेल से आदेश दिया है कि राजधानी में निर्बाध जल की आपूर्ति हो और लोगों को कोई दिक्कत ना आए.

अरविंद केजरीवाल के आदेश पर उठा सवाल

हालांकि, सीएम केजरीवाल द्वारा जारी किए गए आदेश को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं. अब इसमें अहम बात यह है कि जिस आदेश को आतिशी ने दिखाया है वह प्रिंटेड है. ऐसे में जो बड़ा सवाल उठता है कि अरविंद केजरीवाल अगर ईडी की कस्टडी में हैं तो उन्होंने प्रिंटेड आदेश कैसे दिया. क्योंकि उन्हें न तो कंप्यूटर दिया गया है, ना ही कोई कागज मुहैया कराया गया है और जो प्रिंटेड आर्डर है उस पर केजरीवाल के साइन भी हैं.

ऑर्डर की कॉपी मीडिया में कैसे आई?

ईडी के अधिकारियों का मानना है कि ऑर्डर की कॉपी मीडिया में कैसे आई और जब केजरीवाल के पास कोई कागज या कंप्यूटर नहीं है तो यह प्रिंट कैसे हुआ? सीएम केजरीवाल ने अपने आदेश में लिखा था, “मुझे पता चला है कि दिल्ली के इलाकों में पानी और सीवर की काफी समस्या हो रही है. इसे लेकर मैं चिंतित हूं. मैं जेल में हूं, इस वजह से लोगों को जरा भी तकलीफ नहीं होनी चाहिए गर्मियां भी आ रही हैं और जहां पानी की कमी है, वहां उचित संख्या में टैंकरों का इंतजाम कीजिए.

ज़रूर पढ़ें