आतिशी हाजिर हों…केजरीवाल सरकार की एक और मंत्री की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने किया तलब

बीजेपी पर आप विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाने के लिए दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने अदलात का रुख किया था.
Atishi, EC Notice To Atishi

मंत्री आतिशी (फाइल फोटो)

Delhi Court Summons Atishi: दिल्ली राऊज एवेन्यू कोर्ट ने AAP नेत्री आतिशी को तलब किया है. कोर्ट ने उन्हें 29 जून को कोर्ट में पेश होने के लिए समन भेजा है. बीजेपी पर आप विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाने के लिए दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने अदालत का रुख किया था.

दरअसल, आप नेत्री और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा आम आदमी पार्टी के विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है. इसी को लेकर भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने मानहानि का केस किया था.

मामला क्या है?

इससे पहले अप्रैल में भाजपा ने आतिशी को मानहानि का नोटिस जारी किया था. दरअसल,आतिशी ने दावा किया कि ईडी उन्हें और अन्य AAP नेताओं, जैसे कि सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है. आतिशी ने प्रेस के दौरान कहा, “मुझसे कहा गया था कि मुझे बीजेपी में शामिल होकर अपना राजनीतिक करियर बढ़ाना चाहिए, नहीं तो ईडी मुझे एक महीने के भीतर गिरफ्तार कर लेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी आप और उसके नेतृत्व को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

यह भी पढ़ें: इंडिया ब्लॉक की बैठक में शामिल नहीं होंगी ‘दीदी’, दूरी जरूरी या फिर मजबूरी?

विपक्ष का आरोप ‘ऑपरेशन लोटस’

आप समेत विपक्षी दलों ने भाजपा पर ”ऑपरेशन लोटस” चलाने का आरोप लगाया है. इसे कथित तौर पर केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी ने अपनी पार्टी के नेताओं को लुभाने के लिए रणनीति बनाई है. पंजाब से आप के एकमात्र लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर पश्चिम से विधायक शीतल अंगुराल मार्च में भाजपा में शामिल हो गए. तब, दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा की कड़ी आलोचना की और आरोप लगाया कि बीजेपी ने पंजाब में आप विधायकों को पाला बदलने और भाजपा में शामिल होने के लिए मनाने के लिए धन, सुरक्षा और पदों की पेशकश की थी.

 

ज़रूर पढ़ें