Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली हाई कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं, 3 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई, AAP को लगा झटका

अरविंद केजरीवाल को ED ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और अगले ही दिन 22 मार्च को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था.
Arvind Kejriwal Arrested, Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को हाल ही में ईडी ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक ने दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया. अब दिल्ली एचसी में मुख्यमंत्री केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई हुई है. हालांकि, दिल्ली हाई कोर्ट से भी अरविंद केजरीवाल को झटका दिया है. दरअसल, अदालत ने दिल्ली के सीएम की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा है कि अब मामले की अगली सुनवाई 3 अप्रैल को होगी. अदालत ने ईडी को जवाब दखल करने के लिए वक्त दे दिया है.

बता दें कि CM केजरीवाल ने 23 मार्च को हाई कोर्ट में ये याचिका दायर की थी जिसमें उन्होंने तत्काल सुनवाई की अपील की थी, लेकिन इसकी इजाजत नहीं दी गई. अरविंद केजरीवाल को ED ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और अगले ही दिन 22 मार्च को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था.

यह भी पढ़ें: “मोदी सरकार जल्द खत्म करने वाली है टोल”, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान

अरविंद केजरीवाल ने की थी तत्काल रिहाई की मांग

बता दें कि अपनी याचिका में केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और उसके बाद ईडी के कस्टडी में भेजने के आदेश को अवैध बताते हुए तत्काल रिहाई की मांग की है. गिरफ्तारी पर अंतरिम राहत देने से 21 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट के इनकार करने के कुछ घंटे बाद प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) ने अरविंद केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था.

बता दें कि 22 मार्च को ईडी ने कोर्ट से 10 दिनों की रिमांड की मांग की थी. हालांकि, अदालत ने ईडी को दिल्ली के सीएम की 6 दिनों की रिमांड दी थी. अब केजरीवाल 28 मार्च तक ईडी के कस्टडी में ही रहेंगे. यह वही मामला है जिससे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया और पार्टी सहयोगी संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया गया था.

 

ज़रूर पढ़ें