“मोदी सरकार जल्द खत्म करने वाली है टोल”, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान

महाराष्ट्र के नागपुर में उन्होंने कहा, “हम टोल को खत्म करने वाले हैं. अब यह काम सैटेलाइट के आधार पर होगा. हम लोग सैटेलाइट आधारित टोल कलेक्शन सिस्टम से इसे करेंगे.

Nitin Gadkari (file photo)

नितिन गडकरी ( फाइल फोटो)

Toll Tax: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार जल्द ही टोल खत्म करने वाली है. महाराष्ट्र के नागपुर में उन्होंने कहा, “हम टोल को खत्म करने वाले हैं. अब यह काम सैटेलाइट के आधार पर होगा. हम लोग सैटेलाइट आधारित टोल कलेक्शन सिस्टम से इसे करेंगे. रुपए सीधे आपके खाते से कटेंगे और व्यक्ति जितने किलोमीटर का सफर तय करेगा, उसे हिसाब से उससे चार्ज लिया जाएगा.” उन्होंने कहा कि इससे आम नागरिकों के पैसे बचेंगे.

समय और पैसों की बचत हो सकेगी: नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री ने आगे दावा किया कि इस नई व्यवस्था (सैटेलाइट आधारित टोल कलेक्शन सिस्टम) से समय और पैसों की बचत हो सकेगी. हालांकि, पहले महाराष्ट्र के मुंबई से पुणे तक का सफर पूरा करने में नौ घंटे लगते थे लेकिन अब यह सिर्फ दो घंटे में पूरा किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Election Commission: आपत्तिजनक शब्दों पर निर्वाचन आयोग सख्त, सुप्रिया श्रीनेत और दिलीप घोष को कारण बताओ नोटिस जारी

वहीं नितिन गडकरी ने भारतमाला परियोजना के बारे में भी बातचीत की है. उन्होंने कहा, ” भारतमाला-1 प्रोजेक्ट 34 हजार किलोमीटर की परियोजना है और भारतमाला-2 लगभग 8500 किलोमीटर की है. 2024 के आखिर तक इस देश की तस्वीर पूरी तरह बदल जाएगी. मेरी कोशिश राष्ट्रीय राजमार्ग के सड़क नेटवर्क को अमेरिका के बराबर बनाने का है और मुझे पूरा विश्वास है कि मैं इसमें सफल हो जाऊंगा.”

 

ज़रूर पढ़ें