Arvind kejriwal: तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल का हुआ हेल्थ रिव्यू, दो यूनिट इंसुलिन लेते रहने की दी सलाह, AIIMS के डॉक्टरों ने की समीक्षा

Arvind kejriwal: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के निर्देश पर गठित की गई एम्स के पांच डॉक्टरों की एक मेडिकल बोर्ड ने केजरीवाल को दो यूनिट इंसुलिन लेते रहने की सलाह दी है.
Arvind kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Arvind kejriwal Health: शनिवार को तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य की समीक्षा की गई. इस दौरान दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के निर्देश पर गठित की गई एम्स के पांच डॉक्टरों की एक मेडिकल बोर्ड ने केजरीवाल को दो यूनिट इंसुलिन लेते रहने की सलाह दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेल में बंद केजरीवाल पूरी तरह से स्वस्थ हैं. साथ ही मेडिकल बोर्ड ने उनकी निर्धारित दवाओं में बदलाव नहीं किया है.

केजरीवाल को दी जा रही दवाओं में कोई बदलाव नहीं

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मेडिकल बोर्ड ने केजरीवाल के स्वास्थ्य की समीक्षा की. अब इसके एक सप्ताह के बाद फिर से एक बार उनके स्वास्थ्य की समीक्षा होगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड ने उन्हें पहले से दी जा रही दवाओं में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि इससे पहले उनका शुगर लेवल 320 तक पहुंचने के बाद तिहाड़ जेल में इंसुलिन की पहली खुराक दी गई थी.

परामर्श वाली याचिका को राउज एवेन्यू ने किया था खारिज

मालूम हो कि, बीते सोमवार को इंसुलिन की मांग को लेकर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉक्टर से परामर्श वाली याचिका को खारिज कर दी थी. राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें डॉक्टर से रोज 15 मिनट परामर्श की इजाजत नहीं दी थी. दरअसल, जेल में बंद केजरीवाल ने डायबिटीज की रेगुलर जांच, कंसल्टेंशन और इंसुलिन की मांग करते हुए याचिका दाखिल की थी.

कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड गठित करने का निर्देश दिया था

याचिका खारिज करने के बाद कोर्ट ने अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन और एम्स के डॉक्टरों को शामिल करते हुए एक मेडिकल बोर्ड गठित करने का निर्देश दिया था, जिसमे यह तय किया जाना था कि केजरीवाल को इंसुलिन की आवश्यकता है या नहीं. अब इसी को लेकर एम्स के पांच डॉक्टरों की एक मेडिकल बोर्ड ने उनके स्वास्थ्य की समीक्षा की, और जरूरी सलाह भी दिए.

यह भी पढ़ें: ‘केजरीवाल ने निजी हित को प्राथमिकता दी’, दिल्ली HC ने लगाई फटकार, कहा- चरम पर है सत्ता का अहंकार, जानें पूरा मामला

केजरीवाल ने तिहाड़ जेल प्रशासन को लिखी थी चिट्ठी

इससे पहले केजरीवाल ने तिहाड़ जेल प्रशासन को चिट्ठी लिखी थी. चिट्ठी में उन्होंने जेल प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें इंसुलिन नहीं मिल रही है और तिहाड़ प्रशासन झूठ बोल रहा है. केजरीवाल ने चिट्ठी में लिखा, ‘मैंने अखबार में तिहाड़ प्रशासन का बयान पढ़ा और मुझे बयान पढ़कर दुख हुआ. तिहाड़ के दोनों बयान झूठे हैं, रोज मैं इंसुलिन की मांग कर रहा हूं.’

ज़रूर पढ़ें