PBKS vs SRH: मैच हारकर भी पंजाब ने जीता क्रिकेट फैंस का दिल, आखिरी ओवर में शशांक-आशुतोष ने खेली आक्रमक पारी

PBKS vs SRH, IPL 2024: पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 9 अप्रैल को मुल्लांपुर में हुए आईपीएल मैच में जो मनोरंजन का कॉकटेल देखने को मिला.
IPL 2024

हैदराबाद से मैच हारकर भी पंजाब के शशांक और आशुतोष ने जीता दिल

PBKS vs SRH, IPL 2024: इंडियन प्रीमियम लीग 23वां मुकाबला पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बुधवार को मुल्लांपुर में खेला गया. इस मुकाबले में क्रिकेट फैंस को भरपूर मनोरंजन देखने को मिला. मैच देखने स्टेडियम में पहुंचे सभी दर्शकों का पैसा वसूल हो गया. वहीं देर रात तक जो लोग मैच को देख रहे थे, उनको भी पंजाब किंग्स के दो ख‍िलाड़‍ी शशांक सिंह-आशुतोष शर्मा जीवन भर याद रहेंगे. उनका ना हारने का जज्बा… अंत तक लड़ने के जज्बे ने करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया.

मैच के आख‍िरी ओवर में जब पंजाब को 29 रन चाहिए थे तो इन दोनों ने मिलकर ताबड़तोड़ 27 रन बना डाले. यानी इस मैच के रोमांच का अंदाजा बखूबी लगाया जा सकता है. खास बात यह दोनों ही ख‍िलाड़ी अनकैप्ड हैं. वहीं दोनों को पंजाब ने महज 20-20 लाख खर्च कर टीम का हिस्सा बनाया था.

ये भी पढ़ें- IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स की पहली हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में बदलाव, टॉप-4 में पहुंची ये टीमें

2 रन से मैच हार गई पंजाब 

सनराइजर्स हैदराबाद के जयदेव उनादकट को 29 रन आख‍िरी ओवर में पंजाब के ख‍िलाफ ड‍िफेंड करने थे, लेकिन उनकी आशुतोष और शशांक ने मिलकर खूब धुनाई की. उनादकट ने आख‍िरी ओवर में कुल मिलाकर 9 गेंदें फेंकी और 27 रन लुटवा दिए. ऐसे में एक बार तो उनादकट की सांसें अटक गई थीं, लेकिन पंजाब की टीम महज 2 रनों से पीछे रह गई. बहरहाल, इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 182/9 का स्कोर खड़ा किया था. पंजाब किंग्स 180/6 का स्कोर ही खड़ा कर सकी.

मैच हारकर भी हीरो आशुतोष शर्मा (33 नॉट आउट) और शशांक सिंह (46 नॉट आउट) रहे, जो प्लेयर ऑफ द मैच’ नीतीश कुमार रेड्डी पर भारी द‍िखे. रेड्डी ने 37 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली और एक विकेट झटका. वैसे रेड्डी ने उस समय हैदराबाद की पारी संभाली जब उनके एक तरफ से तड़ातड़ विकेट गिर रहे थे.

आईपीएल 2024 में सबसे कम रनों के अंतर से जीत

खास बात यह रही कि यह आईपीएल 2024 यानी इस मौजूदा सीजन की सबसे कम रनों के अंतर के ल‍िहाज से जीत रही. इससे पहले 23 मार्च 2024 को कोलकाता नाइटराइडर्स ने ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रनों से हराया था.

जयदेव उनादकट के आख‍िरी ओवर में क्या हुआ?

जयदेव उनादकट के आख‍िरी ओवर में कुल 27 रन आए. खास बात यह रही कि यह 27 रन ठीक 9 अप्रैल 2023 के बाद आए, पिछले साल इसी तारीख को रिंकू सिंह ने यश दयाल के ओवर में 5 छक्के मारे थे. तब कोलकाता को आख‍िरी ओवर में जीत के ल‍िए 29 रन चाहिए थे.

ज़रूर पढ़ें