IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स की पहली हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में बदलाव, टॉप-4 में पहुंची ये टीमें

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया है. इस मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल में बदलाव देखने को मिला है.
IPL 2024

KKR की हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में बदलाव

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का रोमांच जारी है. टूर्नामेंट का 22वां मुकाबला सोमवार को ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया. चेपॉक स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर 20 ओवर में 137 रन ही बना सकी. जिसे सीएसके ने 17.4 ओवर में चेज कर लिया. इस मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है.

मैच में क्या हुआ?

आईपीएल के 17वें सीजन में केकेआर की यह पहली हार है. सीएसके के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर 20 ओवर में 137 रन ही बना सकी. टीम के लिए सर्वाधिक रन कप्तान श्रेयस अय्यर ने बनाए. उन्होंने 32 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 34 रनों की पारी खेली. वहीं, सुनील नरेन ने 20 गेंदों में 27 रन, अंगकृष रघुवंशी ने 18 गेंदों में 24 रन , रमनदीप सिंह ने 13 रन और आंद्रे रसेल 10 रन बनाकर आउट हो गए. लक्ष्य का पीछे करने उतरीं सीएसके ने 17.4 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया. सीएसके के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंदों में नौ चौकों की मदद से नाबाद 67 रनों की पारी खेली. वहीं, इम्पैक्ट प्लेयर शिवम दुबे ने एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 28 रन बनाए. रचिन रवींद्र ने 15 रन, डेरिल मिशेल ने 25 रन और एमएस धोनी एक रन बनाकर नाबाद रहे. बता दें कि चेपॉक स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया है. जिसके बाद प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली कैपिटल्स में खतरनाक पेसर की एंट्री, मुंबई इंडियंस से हार के बाद टीम मैनेजमेंट ने लिया फैसला

प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान का दबदबा

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स ही ऐसी टीम है, जिसने अबतक एक भी मुकाबला नहीं हारा है. प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स 8 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर हैं. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स 6 प्वाइंट्स और +1.528 नेट रन रेट के साथ दूसरे नंबर, लखनऊ सुपर जायंट्स 6 प्वाइंट्स और +0.775 नेट रन रेट के साथ तीसरे और चेन्नई सुपर किंग्स 6 प्वाइंट्स और +0.666 नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर हैं.

ऐसी थी CSK और KKR की प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स : रचिन रवींद्र, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, महेश थीक्षाना, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान इम्पैक्ट प्लेयर- शिवम दुबे

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन,अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती.इम्पैक्ट प्लेयर- अनुकूल रॉय

ज़रूर पढ़ें