Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए पार्टी के इकलौते सांसद सुशील कुमार रिंकू

Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी के इकलौते सांसद सुशील कुमार रिंकू भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है.

Sushil Kumar Rinku

AAP सांसद सुशील कुमार रिंकू

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. सभी दलों में सियासी खींचतान भी तेज हो गई है. लोकसभा चुनाव में मतदान से पहले कई नेता अपनी पार्टी को छोड़कर दूसरे दल में शामिल हो रहे हैं. पंजाब में आम आदमी पार्टी को भी बड़ा झटका लगा है. अब आम आदमी पार्टी के इकलौते सांसद सुशील कुमार रिंकू भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. वहीं जालंधर पश्चिम से विधायक शीतल अंगुराम भी BJP में शामिल हो गए हैं. बता दें कि इससे पहले, बीते दिन पंजाब में कांग्रेस को भी तब झटका लगा था. कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू ने पार्टी से इस्तीफा देकर BJP में शामिल हो गए थे.

जालंधर लोकसभा सीट से जीते थे चुनाव

बता दें कि सुशील कुमार आम आदमी पार्टी से पहले कांग्रेस में थे. वह साल 2017 में पंजाब विधानसभा की जालंधर पश्चिम सीट से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी विधायक चुने गए थे. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. पिछले साल लोकसभा उपचुनाव में जालंधर लोकसभा सीट से 58 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी. बताते चलें कि पंजाब में लोकसभा की कुल 13 सीटें हैं. पंजाब की सभी सीटों पर एक ही फेज में एक जून को मतदान होना है. वहीं, पंजाब सहित पूरे देश में लोकसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: आतंकी हमले में दादा की मौत, कांग्रेस से तीन बार रहे सांसद… जानें कौन हैं रवनीत सिंह बिट्टू, जिन्होंने थामा BJP का दामन

रवनीत सिंह बिट्टू ने दिया था इस्तीफा

इससे पहले पंजाब में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था. लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने पार्टी को अलविदा कह दिया. कांग्रेस छोड़ने के बाद बिट्टू भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. सूत्रों के अनुसार, रवनीत सिंह बिट्टू बीजेपी के टिकट पर लुधियाना से चुनाव लड़ सकते हैं. बीजेपी में शामिल होने के बाद रवनीत सिंह बिट्टू ने केंद्र सरकार की प्रशंसा की. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में पंजाब की 13 सीटों में से आठ सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. वहीं, बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल ने 2-2 सीटों पर जीत हासिल की थी.

ज़रूर पढ़ें