Delhi Liquor Case: 7 मई तक बढ़ी पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत, CBI से अदालत ने मांगा जवाब

Delhi Liquor Case: अदालत में सुनवाई के दौरान मनीष सिसोदिया का पक्ष रखते हुए वकील ने इस मामले में चार्ज फ्रेम नहीं होने पर सवाल खड़े किए हैं.
Delhi Liquor Scam

मनीष सिसोदिया (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi Liquor Case: दिल्ली के शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीबीआई पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश किया गया. इस मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई द्वारा इस मामले में चार्ज फ्रेम नहीं करने पर जांच एजेंसी से जवाब मांगा है. अब मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को अदालत ने 7 मई तक बढ़ा दिया है.

सुनवाई के दौरान मनीष सिसोदिया के वकील ने अदालत में कहा- हमें कोर्ट से वॉक आउट नहीं करना था लेकिन हम अपने इस काम के लिए माफी मांगते हैं. वकील के जवाब पर जज ने कहा कि हमने ऐसा पहली बार देखा है और हम इस बर्ताव से काफी निराश हैं. आप हमारी दलील पूरी होते ही कोर्ट के बाहर चले गए थे.

आरोपी का पक्ष रखते हुए वकील ने कहा कि जांच अब तक चल रही है. वहीं सीबीआई की ओर से इस दलील का विरोध किया गया है. आरोपी की ओर से पक्ष रखते हुए कोर्ट में वकील ने कहा कि इस केस की सुनवाई के समय आईओ ने कहा था कि यह जांच तीन या चार महीने के अंदर पूरी कर ली जाएगी.

164 लोगों का बयान दर्ज- वकील

वकील ने कहा कि अभी तक इस केस की जांच चल रही है. अदालत के आदेश के बाद ही इस मामले में गिरफ्तारी हुई थी. अब तक कुल 164 लोगों का बयान दर्ज किया जा चुका है. ऐसे में जब चार्ज फ्रेस नहीं हुआ है तो सुनवाई नहीं होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: चुनाव के बाद क्या होगा INDI गठबंधन का फॉर्मूला? पीएम फेस के लिए बनी गई बात!

दूसरी ओर सीबीआई ने इस याचिका का विरोध किया है और कहा- ‘जितनी चार्ज शीट दाखिल हुई है उसी पर हम बहस करेंगे.’ हालांकि इस दलील को सुनने के बाद कोर्ट ने कहा- अब तक हमको याचिका की कॉपी नहीं मिली है. अब इस मामले की अगली सुनवाई सात मई को होगी. बता दें कि मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में हैं जहां से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए थे.

ज़रूर पढ़ें