Delhi News: सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख, हाईकोर्ट के फैसले को दी चुनौती

Delhi News: सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने जाने पर मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया था.
Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को राहत नहीं मिलने के बाद उन्होंने अब इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. हालांकि खबर लिखे जाने तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई कब होगी.

सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने जाने पर मंगलवार को हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया था. सीजीएम कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने भी इसे खारिज कर दिया था. लेकिन अब हाईकोर्ट के इस फैसले को मुख्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

दिल्ली में शराब नीति में अनियमितता और मनी लॉन्डिंग से जुड़े मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इसके बाद अब गिरफ्तारी को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है.

क्या बोला हाईकोर्ट

खास बात यह है कि हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि अरविंद केजरीवाल ने साजिश रची थी और अपराध की आय के इस्तेमाल और छिपाने में सक्रिय रूप से शामिल थे. कोर्ट की यह टिप्पणी अब आगे इस मामले में काफी अहम होगी.

ये भी पढ़ें: Mukhtar Ansari: गाजीपुर पहुंचा मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास, पिता की कब्र पर पढ़ेगा फातिहा

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को ईडी ने बीते 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. उनके बाद अदालत ने पहले उन्हें 28 मार्च तक ईडी की कस्टडी में भेजा था और बाद में इसे बढ़ाकर एक अप्रैल तक कर दिया गया था. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें एक अप्रैल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल के साथ ही बीआरएस नेता के कविता की जमानत याचिका भी कोर्ट ने खारिज कर दी है. ईडी ने बीते महीने उन्हें भी हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. अब वह तिहाड़ जेल में बंद हैं.

ज़रूर पढ़ें