Farmer Protest: किसानों और सरकार के बीच तीसरे दौर की बैठक आज, रेल रोको का ऐलान, सरवन सिंह पंढेर बोले- ‘हम चाहते हैं कि…’

Farmer Protest: सरवन सिंह पंढेर ने कहा ने कहा है कि हम आज पूरी तरह से सकारात्मक मूड में बैठक में शामिल होने जा रहे हैं.
Kishan Org

शाम पांच बजे बैठक (ANI)

Farmer Protest: किसान संगठनों द्वारा अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी है. संगठन और केंद्र सरकार के बीच उनकी मांगों को लेकर तीसरे दौर की बातचीत होगी. किसानों की विभि न्न मांगों को लेकर गुरुवार को शाम पांच बजे बैठक होगी. इसी बीच किसान संगठन गुरुवार को ‘रेल रोको’ के जरिए अपना विरोध दर्ज करेंगे.

पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा, “आज हमारी मंत्रियों के साथ बैठक है और हम चाहते हैं कि पीएम मोदी उनसे बातचीत करें ताकि हम अपनी मांगों के समाधान तक पहुंच सकें या फिर हमें दिल्ली में शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की इजाजत दी जाए.”


आज मंत्रियों के साथ बैठक पर पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा, “हम आज पूरी तरह से सकारात्मक मूड में बैठक में शामिल होने जा रहे हैं और हमें पूरा विश्वास है कि इस बैठक से कोई सकारात्मक समाधान निकलेगा.”

बयानबाजी का दौर जारी

दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव(संचार) जयराम रमेश ने कहा, “स्वामीनाथन आयोग ने अपनी रिपोर्ट 2006-2007 में, इसके बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह निर्णय लेना चाहते थे. उन्होंने राष्ट्रीय विकास परिषद की एक कमिटी बनाई जिसके अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे. फरवरी 2011 में उस कमिटी ने अपनी रिपोर्ट पेश की थी और उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिपोर्ट में कहा था कि MSP को कानूनी दर्जा देना चाहिए.”

ये भी पढ़ें: Behmai Massacre: बेहमई हत्याकांड में 43 साल बाद आया फैसला, एक दोषी को उम्रकैद, फूलन देवी ने 20 लोगों को लाइन में खड़ा कर गोलियों से भून डाला था

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के MSP वाले बयान पर भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “राहुल गांधी और कांग्रेस का ये बयान झूठ है. मैंने 2010 में राज्यसभा में इनसे MSP पर सवाल किया था और मैंने इनसे 10 साल ऐसे ही सवाल करता रहा और आज बोल रहे हैं कि MSP की कानूनी गारंटी देंगे. आप जब सत्ता में थे तब आपने ये क्यों नहीं दिया? आप जब सत्ता में थे तब तो कुछ किया नहीं और अब झूठे आश्वासन दे रहे हैं.”

ज़रूर पढ़ें