महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मुख्यमंत्री Ashok Chavan ने छोड़ा पार्टी का ‘हाथ’

बैठक के बाद से अशोक चव्हाण मीडिया से दूर हैं. राहुल नार्वेकर ने अशोक चव्हाण से अपनी मुलाकात की पुष्टि की.
Ashok Chavan

Ashok Chavan

Ashok Chavan: लोकसभा चुनाव और राज्य चुनाव से कुछ महीने पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अशोक चव्हाण भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

अशोक चव्हाण ने महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले को पत्र लिखकर अपने इस्तीफे की घोषणा की है. इससे पहले आज सुबह अशोक चव्हाण ने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मुलाकात की. बैठक के बाद से अशोक चव्हाण मीडिया से दूर हैं. राहुल नार्वेकर ने अशोक चव्हाण से अपनी मुलाकात की पुष्टि की. जब उन खबरों के बारे में पूछा गया कि अशोक चव्हाण भाजपा में शामिल हो सकते हैं, तो महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा, “विपक्ष के कई नेता भाजपा में शामिल होना चाहते हैं. कई कांग्रेस नेता हमारे संपर्क में हैं क्योंकि वे अपनी पार्टी में घुटन महसूस करते हैं.

यह भी पढ़ें: कतर से वापस लौटे पूर्व नौसैनिक, रिहाई के बाद बोले- अगर पीएम मोदी दखल नहीं देते, भारत नहीं पहुंच पाते

तीन और विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी का साथ

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के तीन विधायक-सुभाष धोटे, जितेश अंतरपुरकर और अमर राजुरकर-अशोक चव्हाण का अनुसरण कर सकते हैं. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री का जाना महत्व रखता है, क्योंकि दो वरिष्ठ कांग्रेसी मिलिंद देवड़ा और बाबा सिद्दीकी हाल ही में पार्टी से अलग हुए हैं. बाबा सिद्दीकी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अजीत पवार गुट में शामिल हो गए, जबकि मिलिंद देवड़ा को एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल किया गया.

ज़रूर पढ़ें