Lok Sabha Election 2024: ‘गांधी परिवार से हैं इसलिए कटा टिकट’, वरुण गांधी को कांग्रेस में आने का अधीर रंजन ने दिया ऑफर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा की. इस 13 सीटों में पीलीभीत निर्वाचन क्षेत्र का नाम भी शामिल है.

Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने वरुण गांधी को दिया ऑफर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा की. इस 13 सीटों में पीलीभीत निर्वाचन क्षेत्र का नाम भी शामिल है. हालांकि, पार्टी ने यहां से मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है. इस पर अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर दिया है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होना चाहिए. अगर वह कांग्रेस में आते हैं तो हमें खुशी होगी. वरुण गांधी एक कद्दावर और बेहद काबिल नेता हैं.’ उन्होंने कहा कि उनका गांधी परिवार से संबंध है इसलिए बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया. हम चाहते हैं कि अब वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो जाएं.

ये भी पढ़ें- Assembly By Election: बीजेपी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी की सूची, हिमाचल में कांग्रेस के पूर्व नेताओं पर लगाया दांव

“चुनाव नहीं लडेंगे वरुण गांधी”

पीलीभीत से टिकट कटने के बाद लगातार सवाल उठ रहा है कि क्या वरुण गांधी कांग्रेस या किसी अन्य पार्टी में शामिल होंगे या कि निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगे. सूत्रों के मुताबिक, वरुण गांधी अब पीलीभीत से चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने अपने करीबियों से कहा है कि उनके साथ छल हुआ है और अब वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि बीजेपी की सूची में वरुण गांधी की मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है.

कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर 

वरुण गांधी की आगे की सियासी कदम को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है. हालांकि, स्पष्ट तौर पर अभी भी कुछ साफ नहीं है. कोई उनके निर्दलीय लड़ने की संभावना जता रहा है तो कोई कांग्रेस से लड़ने की सलाह दे रहा. सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर डिबेट चल रही है. सोशल मीडिया पर तो लोग वरुण को यह सलाह भी देने लगे हैं कि वह अब गांधी परिवार यानि कांग्रेस की ओर लौट जाएं. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने उन्हें पार्टी में शामिल होने का खुला ऑफर भी दे दिया है.

वरुण गांधी ने खरीद लिया था पर्चा

बताते चलें कि बीजेपी की लिस्ट आने से पहले मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने चार सेट पर्चा खरीद लिया था. हालांकि, इस दौरान उनके करीबियों ने दावा किया था की पार्टी वरुण गांधी को टिकट देकर प्रत्याशी बनाएगी. वहीं बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पहले से ही चर्चा थी की बीजेपी उनका टिकट काटने जा रही है. दरअसल, यूपी बीजेपी के नेता सरकार के खिलाफ उनके बयान से नाराज थे और उनकी उम्मीदवारी को लेकर सहमत नहीं थे. आखिरकार हुआ भी कुछ ऐसा ही, पार्टी की लिस्ट में उनका नाम काट दिया गया है.

ज़रूर पढ़ें