Lok Sabha Election 2024: यूपी में कांग्रेस के 9 उम्मीदवारों का ऐलान, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Lok Sabha Election 2024: यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय को वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया गया है.

congress image

यूपी में कांग्रेस के उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने शनिवार की रात को अपने 57 उम्मीदवारों की लिस्ट लोकसभा चुनाव के लिए जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने राजस्थान और यूपी समेत कई राज्यों में उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है. पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपने नौ उम्मीदवारों के नाम के ऐलान पहली लिस्ट में कर दिया है. इस बार फिर से यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय को वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया गया है.

कांग्रेस ने यूपी के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पार्टी ने अपने कोटे की 17 सीटों में से 9 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पिछली बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस के टिकट पर अजय राय चुनाव लड़ेंगे.

इसके अलावा अमरोहा से दानिश अली, फतेहपुर सीकरी से राम नाथ सिकरवार, कानपुर से अलोक कुमार, झांसी से प्रदीप जैन आदित्य, बारांबकी से तनुज पुनिया, देवरियां से अखिलेश प्रताप सिंह, बांसगांव से सदन प्रसाद के नाम का एलान किया गया है.

शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद- अजय राय

वाराणसी से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद अजय राय ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘मैं कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझ जैसे एक कांग्रेस कार्यकर्ता पर अटूट विश्वास दिखाते हुए एक बार फिर वाराणसी लोकसभा से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित किया है. लड़ेंगे और लड़कर जीतेंगे. हर हर महादेव.’

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में जेल से चलेगी सरकार, CM अरविंद केजरीवाल ने ED कस्टडी से जारी किया पहला निर्देश

वहीं दानिश अली ने सोशल मीडिया के जरिए लिखा, ‘मैं राहुल गांधी और कांग्रेस का बहुत आभारी हूं. मुझे अमरोहा से कांग्रेस का उम्मीदवार चुना गया है. मेरे निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं ने पहले ही निर्णय ले लिया है कि वह विभाजनकारी ताकतों को अमरोहा में एक और हार देने के लिए तैयार हैं. भले ही वह बड़े अंतर से ही क्यों न हो.’

ज़रूर पढ़ें