Lok Sabha Election 2024: विवाद के बाद कांग्रेस ने बदला प्रत्याशी, टिकट कटने के बाद सुनील शर्मा बोले- ‘आहत हूं’

Lok Sabha Election 2024: जयपुर सिटी सीट से कांग्रेस ने सुनील शर्मा की जगह अब नए प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है.

Sunil Sharma

कांग्रेस नेता सुनील शर्मा (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कई राज्यों में अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है. पार्टी ने जयपुर सिटी सुनील शर्मा को टिकट दिया था. लेकिन उनके नाम का ऐलान होने के बाद जमकर विवाद हुआ और उसके बाद अब कांग्रेस ने जयपुर सिटी सीट से अपना प्रत्याशी बदल दिया है. अब सुनील शर्मा की जगह पर कांग्रेस ने प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट दिया है.

कांग्रेस द्वारा जयपुर सिटी सीट से उम्मीदवार बदले जाने के बाद सुनील शर्मा ने एक निजी टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा, ‘मैं इस बात को लेकर बहुत आहत हूं कि पार्टी की ओर से मुझे डिफेंड नहीं किया गया है. जिन्होंने भी मेरे के खिलाफ षडयंत्र किया उनकी जीत हुई है. मैंने खुद ही टिकट छोड़ दिया है, लेकिन मैं कांग्रेस नहीं छोड़ रहा हूं.’

दरअसल, कांग्रेस ने पहले राजस्थान की जयपुर सिटी सीट से सुनील शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया था. लेकिन बाद में उनके नाम पर विवाद शुरू हो गया. कांग्रेस नेता और मौजूदा उम्मीदवार शशि थरूर ने भी उनके नाम के ऐलान पर सवाल खड़े कर दिए थे.

शशि थरूर ने किया था विरोध

तिरुवनंतपुरम सीट से सांसद और मौजूदा उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा था कि अब 24 अकबर तक जाने वाली सड़कर पर चलते वक्त उसमें दिव्य बदलाव हो गया होगा. ये उस वक्त का ट्वीट है जब उन्हें मेरे ऊपर हमला किया था. कांग्रेस सांसद ने ये प्रतिक्रिया अपने सोशल मीडिया के एक्स प्लेट फॉर्म पर दी थी.

ये भी पढ़ें: India Reply to Pakistan: IPU की बैठक में भारत ने पाकिस्तान को सुनाई खरी खोटी, कहा- ‘खराब ट्रैक रिकॉर्ड वाले देते हैं लोकतंत्र का उपदेश’

शशि थरूर ने जनवरी 2021 में एक पोस्ट किया है. यह पोस्ट ‘द जयपुर डायलॉग्स’ किया गया था. जिसमें लिखा है, ‘शशि थरूर राहुल गांधी ही तो हैं केवल उन्होंने लाइब्रेरी से बाहर जाते समय एक शब्दकोश चुरा लिया था.’ गौरतलब है कि इससे पहले जब सुनील शर्मा को टिकट मिला था तो ज्ञान यूनिवर्सिटी को लेकर एक चर्चा हो रही थी. सुनील शर्मी इसी यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं.

ज़रूर पढ़ें