Lok Sabha Election 2024: सपा ने किया सात और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, देखें लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी करते हुए फूलपुर सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है.
Akhilesh Yadav

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने रविवार को अपने सात और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. अब तक सपा के ओर से करीब 55 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है. रविवार को जारी लिस्ट में पार्टी ने ज्यादातर पूर्वांचल की सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

इस लिस्ट में सपा ने फूलपुर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, संत कबीर नगर, सलेमपुर, जौनपुर और मछलीशहर सीट पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. पार्टी ने फूलपुर से अमरनाथ मौर्य, श्रावस्ती से राम शिरोमणि वर्मा, डुमरियागंज से भीष्म शंकर, संतकबीरनगर से लक्ष्मीकांत, सलेमपुर से रमाशंकर राजभर, जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा और मछलीशहर से प्रिया सरोज को उम्मीदवार बनाया है.

नहीं बदला बदायूं से उम्मीदवार

हालांकि बीते कुछ दिनों से बदायूं में उम्मीदवार बदले जाने की चर्चा थी. लेकिन सपा ने इस लिस्ट में बदायूं सीट से नए उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. ऐसे में अब स्पष्ट हो गया है कि बदायूं सीट से शिवपाल यादव ही सपा के उम्मीदवार बने रहेंगे.

दरअसल, इस बदायूं सीट पर बीते कुछ दिनों से सपा उम्मीदवार और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव अपने बेटे आदित्य यादव को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग कर रहे थे. इसको लेकर एक प्रस्ताव भी बीते दिनों पास हुआ था. लेकिन अब लिस्ट आने के बाद उम्मीदवार बदले जाने की अटकलों पर विराम लग गया है.

19 अप्रैल तक होगा नामांकन

गौरतलब है कि बदायूं सीट पर तीसरे चरण के तहत चुनाव होने वाला है. इस सीट पर 12 अप्रैल से ही नामांकन शुरू हो चुका है. यह नामांकन 19 अप्रैल तक होगा. इसके बाद 22 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. वहीं इस सीट पर सात मई को वोटिंग होगी.

ये भी पढ़ें: BJP Manifesto: बीजेपी के संकल्प पत्र पर तेजस्वी यादव बोले- ‘कितनी नौकरी देंगे इसकी चर्चा नहीं, देश के युवा 60% हैं, उनका कोई जिक्र नहीं’

बता दें कि अब अखिलेश यादव ने पार्टी के चुनाव प्रचार की कमान अपने हाथों में ले ली है. वह बीते दो दिनों से पश्चिमी यूपी में जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें