Lok Sabha Election 2024: आजम खान के गढ़ में ताल ठोकेंगे अखिलेश यादव? जेल में मुलाकात के बाद बन गई बात!

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव इस बार कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे.

Akhilesh Yadav Rampur

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में पहले चरण में आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है. इस चरण के लिए 27 मार्च तक नामांकन होगा. पहले ही चरण में पीलीभीत और रामपुर सीट पर चुनाव होगा. लेकिन रामपुर सीट पर समाजवादी पार्टी ने अब तक उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. यह सीट पहले सपा नेता आजम खान का गढ़ रही है लेकिन अब सजा होने के बाद वह चुनाव नहीं लड़ेंगे.

लेकिन अब अखिलेश यादव और आजम खान की मुलाकात के दौरान रामपुर सीट से सपा प्रत्याशी के नाम पर चर्चा हुई है. इस चर्चा के बाद अब सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव खुद उस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इस मुलाकात के दौरान पश्चिमी यूपी के कुछ सीटों पर चर्चा हुई है. हालांकि अभी रामपुर से उम्मीदवार को लेकर पार्टी के ओर से कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

अखिलेश यादव ने पिछली बार लोकसभा चुनाव आजमगढ़ से लड़ा था. इस बार उनके कन्नौज से चुनाव लड़ने की चर्चा थी. हालांकि अब इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि वह रामपुर सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. बीते उपचुनाव के दौरान यह सीट सपा हार गई थी. तब बीजेपी के उम्मीदवार घनश्याम लोधी ने चुनाव लड़ा था.

रामपुर से चुनाव लड़ने का आग्रह

इस बार फिर से बीजेपी ने घनश्याम लोधी को ही अपना उम्मीदार बनाया है. लेकिन दूसरी ओर अब अगले कुछ दिनों में अखिलेश यादव के रामपुर से चुनाव लड़ने का ऐलान किया जा सकता है. सूत्रों की मानें तो मुलाकात के दौरान आजम खान ने खुद अखिलेश यादव से रामपुर सीट से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: JDU के 16 उम्मीदवारों का ऐलान, लवली आनंद और ललन सिंह को मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट

बता दें कि पिछली बार आजम खान ने रामपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीता था. लेकिन विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने अपनी सीट छोड़ दी थी. इसके बाद उपचुनाव में सपा को हार झेलनी पड़ी थी. अब सजा होने के बाद उनकी विधायकी रद्द हो गई है और वह सीतापुर जेल में बंद हैं.

ज़रूर पढ़ें